प्रदूषण का स्तर फिर बढ़ा, 153 पाॅइंट हुआ दर्ज

Ludhiana News - लुधियाना। एयर क्वालिटी इंडेक्स एक बार फिर से उठना शुरू हो गया है। रविवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स 153 यानि मॉडरेट...

Nov 11, 2019, 08:21 AM IST
लुधियाना। एयर क्वालिटी इंडेक्स एक बार फिर से उठना शुरू हो गया है। रविवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स 153 यानि मॉडरेट दर्ज किया गया। जिससे फेफड़े, अस्थमा और दिल के मरीजों को सांस लेने में परेशानी का सामना करना पडा। हवा में पीएम 2.5 के कण पाए गए। रविवार को जिले में 172 जगह पराली जलने की घटनाएं सामने आईं। रविवार को अधिकतम तापमान 27.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री दर्ज किया गया। सोमवार को बादल छाए रहने की संभावना है। जिससे तापमान में कुछ गिरावट होने की भी संभावना है। लेकिन डेंगू के मामलों में अभी भी कोई राहत नहीं दिख रही। रविवार को 799 कंफर्म्ड केस सामने आए। वहीं, 1843 सस्पेक्टेड केसेस रहे। मरीजों की गिनती में लगातार इजाफा हो रहा है।

पराली जलाने के आरोप में 7 पर पर्चा

इधर, गांव कालख ब्लॉक में पराली जलाने के आरोप में पुलिस ने सात लोगों पर कार्रवाई की है। थाना सदर पुलिस ने गांव कालख के नोडल अफसर संतोश कुमार की शिकायत पर किला रायपुर के जसवीर सिंह, जगमीत सिंह, हरजीत सिंह, गांव महिमा सिंह वाला के विक्की सिंह, गांव आसी कलां के दर्शन सिंह, बूटा सिंह और गांव जस्सोवाल के नवजोत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एएसआई परमजीत सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता संतोश कुमार की तरफ से गश्त की जा रही थी। इसी दौरान देखा कि उक्त आरोपियों द्वारा अपने खेतों में पराली को आग लगाई जा रही थी। जबकि एनजीटी और पंजाब सरकार की ओर से इस पर रोक लगाई गई है। जिसके बाद भी आदेशों की उल्लंघना करने के चलते कार्रवाई की गई।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना