बटाला ब्लास्ट / विधायक बैंस की गिरफ्तारी को कलम छोड़ हड़ताल, कैप्टन बोले-मैंने दिए थे एफआईआर के ऑर्डर



लुधियाना में विधायक सिमरजीत सिंह बैंस की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन करते डीसी ऑफिस के कर्मचारी। लुधियाना में विधायक सिमरजीत सिंह बैंस की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन करते डीसी ऑफिस के कर्मचारी।
protest for the demand of MLA Simarjit Singh Bains Arresting
protest for the demand of MLA Simarjit Singh Bains Arresting
X
लुधियाना में विधायक सिमरजीत सिंह बैंस की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन करते डीसी ऑफिस के कर्मचारी।लुधियाना में विधायक सिमरजीत सिंह बैंस की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन करते डीसी ऑफिस के कर्मचारी।
protest for the demand of MLA Simarjit Singh Bains Arresting
protest for the demand of MLA Simarjit Singh Bains Arresting

  • मीटिंग में जबरदस्ती कार्यालय में घुसने व डीसी से अभद्र शब्दावली बोलने के आरोप में मामला दर्ज हुआ है बैंस पर
  • बैंस ने मामले को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की खुन्नस बताया

Dainik Bhaskar

Sep 09, 2019, 02:49 PM IST

लुधियाना. लुधियाना के लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस और गुरदासपुर के डीसी के बीच हुई बहस के बाद सूबे के सभी डीसी दफ्तरों में कर्मचारियों ने कलम छोड़ हड़ताल शुरू कर दी। लुधियाना समेत कई जिलों में कर्मचारियों ने डीसी दफ्तर के बाहर धरना दिया और कामकाज ठप रखा। कर्मचारी विधायक बैंस की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। कर्मचारियों का कहना है कि अधिकारियों के साथ इस तरह की बदसलूकी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसी बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का भी इस मसले को लेकर बयान सामने आया है। कैप्टन ने कहा, 'एफआईआर दर्ज करने के ऑर्डर मैंने ही दिए थे।'

 

दरअसल विधायक बैंस के खिलाफ सिविल अस्पताल में डीसी गुरदासपुर विपुल उज्ज्वल की अध्यक्षता में 5 सितंबर को चल रही मीटिंग में जबरदस्ती कार्यालय में घुसने व डीसी से अभद्र शब्दावली बोलने के आरोप में मामला दर्ज हुआ है। यह मामला एसडीएम बटाला बलबीर राज सिंह के बयानों पर दर्ज हुआ है। वहीं, बैंस ने दर्ज हुए मामले को डीसी द्वारा नहीं, बल्कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की खुन्नस बताया है। दूसरी ओर बैंस पर हो रही कार्रवाई को सही ठहराते हुए डीसी दफ्तरों में कर्मचारियों ने कलम छोड़ हड़ताल शुरू कर दी है। हड़ताल के दौरान कर्मचारी नेताओं ने बताया कि जिला गुरदासपुर व जीरा की यूनियन ने प्रस्ताव पास किया है, 'सोमवार को पंजाब के डीसी कार्यालयों, उपमंडल मजिस्ट्रेट कार्यालयों, तहसीलों व उप-तहसीलों में कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। कर्मचारियों की तरफ से संबंधित जिलों के डिप्टी कमिश्नरों को मांगपत्र देकर सरकार से मांग की जा रही है कि गैरकानूनी गतिविधियां करने वाले विधायक को विधानसभा से बर्खास्त किया जाए और चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित किया जाए।'

 

ये मामला- अस्पताल में डीसी से हुई थी बहस
बटाला में पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट में घायलों से मिलने 5 सितंबर को विधायक सिमरजीत सिंह साथियों सहित सिविल अस्पताल पहुंचे थे, जहां डीसी गुरदासपुर विपुल उज्ज्वल के साथ उनकी एक मृतक सतनाम सिंह का शव न मिलने को लेकर तीखी बहस हो गई। बहस के दौरान विधायक बैंस ने डीसी को अपशब्द का इस्तेमाल किया था। बताया जा रहा है कि डीसी ने पीड़ित परिवार को दफ्तर से बाहर जाने को कहा था।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना