पंजाब / यूपी के 1 लाख के इनामी बदमाश की पंजाब पुलिस से मुठभेड़, 16 की उम्र में किया था पहला कत्ल



पंजाब पुलिस की गिरफ्त में मोस्ट वांटेड झुन्ना पंडित। पंजाब पुलिस की गिरफ्त में मोस्ट वांटेड झुन्ना पंडित।
X
पंजाब पुलिस की गिरफ्त में मोस्ट वांटेड झुन्ना पंडित।पंजाब पुलिस की गिरफ्त में मोस्ट वांटेड झुन्ना पंडित।

  • हिमाचल प्रदेश में माता चिंतपूर्णी के दर्शन करने के बाद दिल्ली वापस जा रहा था वाराणसी का 24 वर्षीय गैंगस्टर
  • उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिल्ली तक किया झुन्ना पंडित का पीछा, चकमा देकर आ गया पंजाब की ओर
  • निजी वस्तुओं अलावा 32 बोर की पिस्तौल, 8 जिंदा गोलियां भी बरामद

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 07:27 PM IST

रोपड़. पंजाब पुलिस की रोपड़ टीम ने शुक्रवार को गैंगस्टर झुन्ना पंडित को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक हत्या के 10 मामलों में नामजद यह गैंगस्टर फिरौती के भी 20 केसों में वांछित है। गुप्त सूचना के बाद शुक्रवार तड़के पुलिस ने जब ट्रैप लगाया ताे यह हमलावर हो गया। मुठभेड़ के बाद आखिर पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर ही लिया। उस पर उत्तरप्रदेश में एक लाख रुपए का इनाम है, वहीं इस वक्त झुन्ना पंडित के गिरोह के आठ सदस्य पहले से ही दिल्ली और यूपी की जेलों में हैं। पता चला है कि गैंगस्टर बाबतपुर हवाई अड्डे से दिल्ली तक जहाज से आता-जाता था और छोटे रास्तों पर मोटरसाइकल से सफर करता था।

 

एसएसपी स्वप्न शर्मा ने बताया है कि 24 वर्षीय गैंगस्टर झुन्ना पंडित मूल रूप से उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले के गांव गांव हासिमपुर का रहने वाला है। इसके समेत 3 भाइयों का पिता ट्रांसपोर्टर है। परिवार के तीन ट्रक स्थानीय गैस एजेंसी में चलते हैं। नौवीं पास झुन्ना पंडित का साथी दिल्ली में पढ़ाई करता है। उसने 15 साल की उम्र में आपराधिक दुनिया में पैर रखा था। 16 वर्ष की आयु में पहले कत्ल की वारदात को अंजाम दिया। वह तीन साल के लिए दो बार जुवेनाइल जेल में भी रहा है। बालिग होने के बाद झुन्ना बड़ी वारदातों को लगातार अंजाम तो देता गया और पुलिस के हत्थे पहली बार चढ़ा है। एसएसपी के अनुसार झुन्ना पंडित को यूपी, दिल्ली और राजस्थान के कई समाज विरोधी तत्वों की सरपरस्ती हासिल थी। इस वक्त झुन्ना पंडित के गिरोह के आठ सदस्य पहले से ही दिल्ली और यूपी की जेलों में हैं।

 

पुलिस के अनुसार वह बसपा और भाजपा नेताओं के कत्ल में भी शामिल रहा है। हत्या की इस वारदात की सीसीटीवी फुटेज भी वायरल थी, जिसमें छुन्ना दोनो हाथों से फायर करता दिखाई दे रहा है। मिर्जापुर, उत्तर प्रदेश में हुए तिहरे कत्ल कांड में भी यह शामिल है तो इसका गैंग सुपारी लेकर भी वारदातें करता है। गैंग ने आपसी रंजिश में भी कई वारदातें की है।

 

इस सलाह पर आया था हिमाचन प्रदेश

हिमाचल प्रदेश में माता चिंतपूर्णी के दर्शन करने के बाद दिल्ली वापस जा रहा था। यह पहले दिल्ली, जयपुर और माउंट आबू के सुरक्षित स्थानों पर भी रहता रहा है। अब इसे किसी ने हिमाचल प्रदेश में धार्मिक स्थानों के नजदीक रहने की सलाह दी थी, इसलिए वह इस ओर आया था कि पुलिस को इसके यहां घूमने की सूचना मिल गई। पंजाब हिमाचल सरहद पर चिंतपूर्णी से दिल्ली लौटते हुए काहनपुर खुही के पास मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ के दौरान पंडित ने तीन और पुलिस ने चार फायर किए। पुलिस ने उसके पास से निजी वस्तुओं अलावा 32 बोर की पिस्तौल, 8 जिंदा गोलियां भी बरामद की हैं।

 

जहाज में करता था सफर

बताया जाता है कि उत्तर प्रदेश की पुलिस ने भी झुन्ना पंडित का दिल्ली तक पीछा किया। वह चकमा देकर पंजाब की ओर आ गया। गैंगस्टर बाबतपुर हवाई अड्डे से दिल्ली तक जहाज से आता-जाता था और छोटे रास्तों पर मोटरसाइकल से सफर करता था। पुलिस ने चोरी की एक पल्सर मोटरसाइकल भी बरामद की है, जिसे इसने दिल्ली के एक कोचिंग सेंटर के बाहर से चोरी किया था।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना