जमाती के संपर्क में आए 7 की रिपोर्ट निगेटिव कर्फ्यू तोड़ने वाले 21 लोगों को भेजा अोपन जेल

Ludhiana News - एक तरफ कोरोना वायरस के केस देशभर में तेजी से बढ़ रहे हैं। दो दिन पहले खन्ना के पास दोराहा में कोरोना पॉजिटिव केस...

Apr 07, 2020, 07:46 AM IST

एक तरफ कोरोना वायरस के केस देशभर में तेजी से बढ़ रहे हैं। दो दिन पहले खन्ना के पास दोराहा में कोरोना पॉजिटिव केस मिला था। वहीं खन्ना से थोड़ी दूर खमाणों में 2 पॉजिटिव केस मिले हैं। इससे लोगों में डर का माहौल था, लेकिन दोपहर होते-होते राहत भरी खबर मिली। दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात गए खन्ना के ललहेड़ी रोड पर किराए के मकान में रहने वाले व्यक्ति के संपर्क में आने वाले 7 लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। एसएमओ डॉ. राजिंदर गुलाटी ने बताया कि सिविल अस्पताल खन्ना की कोरोना रोकथाम टीम ने सातों के घर का दौरा कर सभी को 14 दिन के लिए घर में क्वारेंटाइन किया है। उन्हें हिदायत दी है कि उचित दूरी बनाकर रखें। हाथ साबुन से अच्छी तरह धोते रहें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें। अस्पताल टीम ने सभी को मास्क उपलब्ध करवाए हैं।

उधर, पुलिस की सख्ती के बावजूद कुछ लोग सरेआम कर्फ्यू तोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस ने अोपन जेल बनाकर रविवार को 18 लोगों को हिरासत में लिया, जबकि सोमवार को 21 लोगों को हिरासत में लेकर लाला सरकारू मल स्कूल में बनी अोपन जेल में भेजा गया। जहां उन्हें पूरा दिन बैठाकर चेतावनी देने के बाद रात को छोड़ा गया। डीएसपी राजन परमिंदर सिंह ने बताया कि सोमवार को कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी देकर छोड़ा गया, लेकिन अगर लोग बाज न आए तो आगे सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सब्जियों के इतने रेट किए गए निर्धारित


}प्याज - 25 रुपए किलो

}टमाटर - 25 रुपए किलो

}आलू - 20 रुपए किलो

}अदरक - 70 से 110 रुपए किलो

}लहसुन - 70 से 110 रुपए किलो

}गोभी - 15 से 20 रुपए किलो

}हरी मिर्च - 25 से 35 रुपए किलो

}घीया - 30 रुपए किलो

}शिमला मिर्च - 40 रुपए किलो

}मटर- 25 से 30 रुपए किलो

कर्फ्यू के 15वें दिन शहर में बिक रही महंगी सब्जियों को लगाम लगाने के लिए जागा है। बाकायदा मार्केट कमेटी के चेयरमैन गुरदीप सिंह रसूलड़ा, सेक्रेटरी दलविंदर सिंह ने लोगों के घरों तक परचून में बेची जा रही सब्जियों के रेट निर्धारित किए हैं। निर्धारित किए गए रेट 10 अप्रैल तक लागू होंगे, इसके बाद अगल रेट दोबारा से निर्धारित किए जाएंगे। अगर निर्धारित रेट से ज्यादा किसी ने भी सब्जी बेची तो उसपर कार्रवाई होगी। अब शहर में सब्जियों की कालाबाजारी पर तो अंकुश लगेगा, लेकिन अब तक करियाना की कालाबाजारी पर किसी का ध्यान नहीं गया है। शहर में करियाना समान की कालाबाजारी पहले की तरह जारी है।

सरकारू मल स्कूल में ओपन जेल में 21 लोगों को हिरासत में लिया गया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना