घरों पर थूकने की अफवाह फैली लोगों ने जागकर गुजारी रात

Ludhiana News - शहर से करीब 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांव गुरुगढ़ के ज्यादातर लोगों ने रविवार की जागकर गुजारी। गांव में पूरी...

Apr 07, 2020, 07:51 AM IST

शहर से करीब 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांव गुरुगढ़ के ज्यादातर लोगों ने रविवार की जागकर गुजारी। गांव में पूरी रात लोग पहरा देते रहे। इसकी वजह थी गांव में किसी ने यह बात फैला दी कि तीन लोग बाहर से आकर गांव के प्रत्येक दरवाजे पर थूक कर गए हैं। गुरुगढ़ से देखते ही देखते यह अफवाह राजगढ़ और हयातपुरा पहुंच गई। जहां में तो आधी रात को गुरुद्वारा के स्पीकर से घोषणा करवानी पड़ी। सारी रात जाग कर गुजारने वाले गांव वासी अब कोरोना के डर से दिन में अपने घर के दरवाजे धोने में लगे हैं। दरवाजों पर रात के समय थूकना ये अफवाह है या हकीकत ये तो पुलिस जांच में ही साफ हो पाएगा।

राजगढ़ के एक व्यक्ति ने बताया कि रात 12 बजे के बाद गुरुद्वारा साहिब के स्पीकर से मुनादी हुई तो उन्हें इस बात का पता चला। गुरुगढ़ की महिला सरपंच के पति मोहन लाल ने बताया कि उनके एक पंच को तीन लोगों के दरवाजे पर थूकने को लेकर फोन आया तो ही गांववासी सचेत हुए और रात जागकर पहरा देकर काटी। अब ज्यादातर गांव वासियों ने गर्म पानी से अपने मुख्य दरवाजों को धोया और अब सेनेटाइज करने में लगे हैं। तीन गांवों के अलावा मुजफरवाल, मिलकोवाल, ईसापुर के गांवों में भी गुरुद्वारा मे घोषणा होने के बाद गांव में पहरा दिया गया।

सोमवार को दिन में लोगों ने गांव में पहरा जारी रखा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना