लुधियाना गैंगरेप / दरिंदगी का मुख्य आरोपी भी चढ़ा पुलिस के हत्थे, 6 आरोपियों के स्‍कैच जारी तो 7 अन्य हिरासत में

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2019, 07:27 PM IST


scaches of six accused of group misdeed with a girl after kidnap
scaches of six accused of group misdeed with a girl after kidnap
X
scaches of six accused of group misdeed with a girl after kidnap
scaches of six accused of group misdeed with a girl after kidnap
  • comment

  • शनिवार देर रात रायकोट-मुल्लापुर रोड पर दोस्त के साथ सेलिब्रेट कर रही थी युवती, बाइक सवार 5 युवकों ने कार के शीशे तोड़ दोनों को उठाया
  • रेप के बाद छोड़ने के एवज में मांगी फिरौती, बाद में 7 और को बुला रात ढाई बजे तक बारी-बारी किया रेप
  • पीड़ितों का आरोप-रात में सूचना के बाद नहीं पहुंची पुलिस मौके पर, रविवार दोपहर बाद से हरकत में आई पुलिस

लुधियाना. लुधियाना में चॉकलेट-डे वाली रात को युवती को दोस्त के साथ किडनैप कर सामूहिक दुष्कर्म के मामले में मंगलवार को मुख्य आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। वहीं पीड़ित युवती और उसके दोस्त द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर छह बदमाशों के स्‍कैच बनवाकर जारी किए हैं। इससे पहले सोमवार को जहां इस मामले में कार्रवाई नहीं करने के लिए जिम्मेदार मानते हुए संबंधित थाने के एएसआई को सस्पेंड किया जा चुका है, वहीं दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया था। बावजूद इसके इस मामले में पुलिस 7 और संदिग्ध को हिरासत में लेकर जांच-पड़ताल में जुटी है।

 

ये है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार देर रात युवती अपने दोस्त के साथ कार में रायकोट-मुल्लापुर रोड पर जा रही थी। इस्सेवाल गांव के पास 2 बाइकों पर सवार पांच युवकों ने ईंटें मारकर उनकी कार के शीशे तोड़ दिए और दोनों को किडनैप कर लिया। किडनैपिंग के दौरान बाइक सवारों ने लड़के के साथ मारपीट भी की और उसे गाड़ी में बांधकर बंधक बना लिया। आरोपियों ने रात साढ़े दस बजे के करीब युवक से फोन करके 2 लाख मंगवाने की बात कही। युवक ने अपने एक दोस्त को फोन किया और सारी जानकारी देकर पैसे लेकर आने को कहा, लेकिन इसी दौरान बदमाशों ने अपने सात और साथियों को बुला लिया। वो रात करीब डेढ़ बजे तक युवती के साथ दुष्कर्म करते रहे।

 

पैसे के लिए फाेन किए जाने के बाद उसका दोस्त घटनास्थल की तरफ जाने की बजाय सीधा दाखां थाने पहुंच गया। आरोप है कि पूरी जानकारी देने के बावजूद डेढ़ घंटे तक थाने से पुलिस उसके साथ नहीं चली। करीब 12 बजे जब पुलिस थाने से निकली भी तो कुछ फायदा नहीं हुआ, क्योंकि मौका-ए-वारदात तक नहीं पहुंची। बाद में रात करीब ढाई बजे 2 को छोड़कर बाकी बदमाश मौके से चले गए। अचानक युवती के साथ किडनैप किए गए युवक ने मौका पाकर वहां पड़ी शराब की एक खाली बोतल सिर पर दे मारी तो काफी खींचतान और मारपीट के बाद दोनों बदमाश भी भाग गए।

इसके बाद रविवार दोपहर पीड़ित युवक अपने साथ देर रात मारपीट और लूटपाट की घटना के संबंध में रिपोर्ट लिखवाने थाने पहुंचा तो पुलिस मुलाजिमों को रात की सूचना की याद आई। इसके बाद रविवार देर रात तक पुलिस ने उसकी दोस्त का मेडिकल चेकअप कराया और मौका-मुआयना किया। कुल मिलाकर इस मामले में ढील बरती गई और जैसे ही यह सब एसएसपी जगराओं के ध्यान में आया, उन्होंने लापरवाही के मामले में थाना दाखां के एएसआई विद्यारत्न को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए।

 

डीआईजी ने देखा मौका

मंगलवार को इस मामले की जांच-पड़ताल के चलते डीआईजी लुधियाना रेंज रणबीर सिंह खटड़ा, पुलिस जिला लुधियाना देहाती एसएसपी वरिंदर सिंह बराड़ व डीएसपी दाखां हरकंवल कौर ने भी मौका देखा। दूसरी ओर जिस कार में युवती अपने दोस्त के साथ घूमने गई थी उसे घटना के दो दिन बाद भी पुलिस ने कब्‍जे में नहीं लिया है। कार के अलग अलग हिस्सों में आरोपियों के फिंगर प्रिंट हो सकते हैं। इस बारे में डीआईजी रणबीर सिंह खटड़ा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि दोषियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। आरोपियों के स्कैच तैयार करवाए जा रहे हैैं। मामले में लापरवाही बरतने वाले थाना दाखां में एएसआई विद्यारत्न को सस्पेंड कर दिया गया है।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन