शाला सिद्धि पोर्टल पर स्कूलों को करनी होगी जानकारी अपडेट

Ludhiana News - जानकारी अपलोड करने की अंतिम तारीख 20 फरवरी शाला सिद्धि पोर्टल पर जानकारी अपडेट करने से पहले स्कूल इस संबंधी...

Feb 15, 2020, 08:10 AM IST

जानकारी अपलोड करने की अंतिम तारीख 20 फरवरी


शाला सिद्धि पोर्टल पर जानकारी अपडेट करने से पहले स्कूल इस संबंधी भारत सरकार की हिदायतों, जोकि पोर्टल के लिंक shaalasiddhi.niepa.ac.in/documents.html अधीन उपलब्ध है को ध्यान से पढ़ लें। हर स्कूल को इस पोर्टल पर रजिस्टर किया जाएगा और इसके लिए स्कूल को अपना यू-डाइस कोड पता होना जरूरी है। ई-पंजाब स्कूल पोर्टल से यू-डाइस कोड आसानी ले सकते हैं। रजिस्टर करने के लिए पोर्टल पर दिए लिंक लॉगइन को क्लिक किया जाए और new user click here के लिंक पर क्लिक करके रजिस्टर किया जाए। इस पोर्टल पर समूह स्कूलों की ओर से जानकारी अपलोड करने की आखरी तारीख 20 फरवरी है। शाला सिद्धी पोर्टल बारे में किसी भी किस्म की जानकारी या सहयोग के लिए संबंधित जिला एमआईएस कोऑर्डिनेटर से संपर्क किया जा सकता है।

लुधियाना| केंद्र सरकार की ओर से शाला सिद्धि नाम का पोर्टल (shaalasiddhi.niepa.ac.in) बनाया गया है। इसके अंतर्गत समूह स्कूलों की ओर से स्कूल से जुड़ी जानकारी अपडेट की जानी है। इसके आधार पर केंद्र सरकार की ओर से स्कूलों की इवेल्यूएशन की जाएगी। एजुकेशन डिपार्टमेंट पंजाब के जनरल डायरेक्टर ने इस बारे में समूह स्कूलों को पत्र जारी कर सूचित किया है। उन्होंने बताया कि पोर्टल पर कितने स्टूडेंट, स्टूडेंट्स की परफॉर्मेंस, कितने अध्यापक, अटेंडेंट और छुट्टी के रिकॉर्ड, अध्यापकों की योग्यता को बढ़ाना और आंकलन, टीचर परफॉर्मेंस और प्रोफेशनल डेवलपमेंट, स्कूल लीडरशिप एंड मैनेजमेंट, हेल्थ-सेफ्टी, स्कूल के सुधार के लिए लगातार प्रयास करना जानकारी देनी होगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना