कहीं गिरे पोल, टूटे तार नहीं हुए दुरुस्त, बिजली-पानी सप्लाई बाधित

Ludhiana News - इसे संबंधित विभागों की लापरवाही और स्टाफ की कमी का नतीजा ही कहेंगे कि बुधवार को आए तूफान के बाद कई जगह राहत कार्य...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:15 AM IST
Ludhiana News - some collapsed pole broken wire not found electricity water supply interrupted
इसे संबंधित विभागों की लापरवाही और स्टाफ की कमी का नतीजा ही कहेंगे कि बुधवार को आए तूफान के बाद कई जगह राहत कार्य अगले दिन भी शुरू नहीं हो सका। तूफान में गिरे पोल और टूटे तार दुरुस्त न होने से बिजली सप्लाई ठप रही। इसके चलते ऐसे इलाकों में पीने के पानी की सप्लाई भी बाधित हुई। जल्द परेशानी से निजात पाने को प्रभावित इलाकों के लोगों ने राहत कार्य में खुद हाथ बंटाया। भले ही बिजली महकमे और नगर निगम के अफसर तेजी से राहत कार्य चलाने के दावे करते रहे, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही नजर आई। भास्कर टीम ने मौके पर जाकर हकीकत को जाना।

वॉर्ड 83 में लगते आकाशपुरी इलाके में एक कार पर तूफान के दौरान पेड़ गिरने के बाद जल्द राहत कार्य शुरू करने का भरोसा दिलाया गया था। हालांकि मौके पर वीरवार को पहुंची जेसीबी मशीन से दोपहर बाद पेड़ हटाने का काम शुरू हो सका। इसी इलाके में गिरे बिजली के पोल को हटाने का काम भी वीरवार शाम ही शुरू हो सका। इसके चलते करीब 24 घंटे से बिजली सप्लाई ठप होने के साथ पानी की आपूर्ति भी बाधित रहने से परेशान स्थानीय लोग खुद राहत कार्य में मदद को आगे आए। पावरकॉम के चुनिंदा मुलाजिम होने के कारण दिहाड़ीदार मजदूर भी मौके पर बुलाए गए थे।

वॉर्ड 82 में लगते सिविल लाइंस इलाके में पुलिस कमिश्नर रेसिडेंस व सिविल सर्जन दफ्तर के पास तूफान में टूटकर बिजली के तार को वीरवार शाम तक दुरुस्त करने का काम शुरू नहीं हो सका था। जिसके चलते टूटे तार के ऊपर से ही लोग वाहन लेकर गुजरते नजर आए। पुरानी कचहरी के पास वुमन सेल के नजदीक भी तूफान से टूटा एक पेड़ बिजली के तारों के साथ वीरवार शाम तक लटका रहा। जिसके चलते हादसे का खतरा बना था। राम नगर इलाके में तूफान के चलते ठप हुई बिजली सप्लाई वीरवार देरशाम तक बहाल न होने पर गुस्साए लोगों ने 33 फुटा रोड जाम कर रोष प्रदर्शन किया।

वॉर्ड 83 के इलाके में तूफान से गिरे खंभे को वीरवार को हटाने का काम वीरवार देर शाम शुरू हो सका। (दाएं) मॉडल टाउन में तूफान के बाद टेढ़ा हुआ पोल।

आशापुरी में गाड़ियों से हटवाए पेड़ तो सराभा नगर में ऐसे ही पड़े रहे

X
Ludhiana News - some collapsed pole broken wire not found electricity water supply interrupted
COMMENT