स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ने आरटीए से मांगी रिपोर्ट

Ludhiana News - लुधियाना | अंडर बिलिंग कर वाहनों की आरसी बनवाने वाली एजेंसियां को नोटिस भेजने के मामले में एसटीसी ने जल्द ही इसकी...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:15 AM IST
Ludhiana News - state transport commissioner seeks report from rta
लुधियाना | अंडर बिलिंग कर वाहनों की आरसी बनवाने वाली एजेंसियां को नोटिस भेजने के मामले में एसटीसी ने जल्द ही इसकी रिपोर्ट आरटीए से मांगी है। सूत्रों के मुताबिक इस रिपोर्ट को शुक्रवार तक तैयार करने की बात कही गई है। इसके बाद ही एजेंसी संचालकों के खिलाफ कार्रवाई तय हो सकेगी। वहीं, अब तक किसी भी एजेंसी संचालक ने अपनी रिपोर्ट आरटीए या फिर एसडीएम को नहीं दी और मामला जैसे का तैसे ही पड़ा हुआ है। एजेंसी संचालक सेटिंग करने की हरसंभव कोशिश में हैं तो आरटीए और एसडीएम विभाग की तरफ से कोई रास्ता नहीं दिया जा रहा। इसके चलते एजेंसी संचालक चुप्पी साधे हैं। कई एजेंसी संचालक तो जुबानी तौर पर खुद को निर्दोष बताकर पल्ला झाड़ रहे हैं, लेकिन लिखित में कोई जवाब नहीं दे रहे। बता दें कि 30 मई को एसटीसी पंजाब ने आरटीए को लेटर जारी किया था, जिसमें लुधियाना में कई एजेंसियों के नाम लिखे गए थे, जो वाहनों की अंडर बिलिंग दिखा आरसी बनवाते थे और सरकार के रेवेन्यू को लाखों का नुकसान कर चुके थे। इसके बाद आरटीए ने 2 जून और एसडीएम पूर्वी ने 7 जून को एजेंसियों को लेटर जारी कर इसका जवाब मांगा था। अब तक किसी भी एजेंसी ने इसका जवाब नहीं दिया।

आरसी के लिए अंडर बिलिंग कर सरकारी टैक्स चोरी का मामला

एजेंसियों को भेजा जा सकता है रिमांडर

ट्रांसपोर्ट महकमे के मुलाजिमों के मुताबिक अंडर बिलिंग में जिन ऑटाेमाेबाइल एजेंसियों को नोटिस भेजा गया था, उन्होंने अब तक कोई भी जवाब नहीं दिया है। ऐसे में ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट जल्द ही इसका रिमांइडर बनाकर एजेंसियों को भेजेगा। वहीं, अगर रिमांइडर न भेजा गया तो आरटीए और एसडीएम डिपार्टमेंट की तरफ से ट्रांसपोर्ट महकमे को साफ कर दिया जाएगा कि एजेंसी संचालकों ने अभी तक कोई जवाब नहीं भेजा, जिसके चलते बनती कार्रवाई की जाए।


X
Ludhiana News - state transport commissioner seeks report from rta
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना