लुधियाना / स्टेशनों पर कर सकेंगे स्टे, कम रेट पर मिलेगी थ्री-फाइव स्टार होटल जैसी सुविधा



Stay facility at railway stations
X
Stay facility at railway stations

  • रिटायरिंग रूम और डोरमेटरी को होटल की तरह तैयार करेगी आईआरसीटीसी, टूर एंड ट्रैवल की फैसिलिटी भी मिलेगी
  • 24 घंटे तक ठहर सकते हैं यात्री, बुकिंग के लिए आईडी प्रूफ देना होगा जरूरी

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 05:18 AM IST

लुधियाना. ट्रेनों में सफर करने वाले पैसेंजरों को जल्द ही रेलवे स्टेशनों पर स्टे के लिए थ्री और फाइव स्टार होटलों जैसी सुविधाएं मिलेंगी। इसके लिए सभी ए ग्रेड स्टेशनों के रिटायरिंग रूम और डॉरमेटरी होटलों की तर्ज पर तैयार किए जाएंगे। रेलवे डिपार्टमेंट यह काम आईआरसीटीसी के साथ मिलकर करेगा।

 

इसमें लुधियाना स्टेशन भी शामिल है। आईआरसीटीसी की ओर से इन्हें डेवलप करने के बाद पैसेंजर स्टे करने से 72 घंटे पहले इसकी ऑनलाइन बुकिंग कर सकेंगे। हालांकि अभी इसकी कीमत तय नहीं हुई है, काम कंप्लीट होने के बाद यहां स्टे के रेट तय होंगे। वहीं रेलवे सूत्रों की मानें तो बड़े होटलों की जगह स्टेशन पर स्टे करने की कीमत काफी कम होगी। 

 

ये सुविधाएं मिलेंगी : 

होटल की तरह बनने वाले रिटायरिंग रूम और डोरमेटरी में वेज, नॉनवेज खाने के अलावा एलईडी, केबल टीवी, बच्चों के लिए खिलौने, गेम्स जैसी सुविधा होगी। इसके अलावा एसी, रूम हीटर, इंटरकॉम के साथ टूर एंड ट्रेवल और लोकल टूरिस्ट प्लेस पर घूमाने जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी। 

 

72 घंटे पहले करवानी होगी ऑनलाइन बुकिंग :

रेलवे सूत्रों की मानें तो स्टेशन पर स्टे की सुविधा चार स्लॉट में मिलेगी, जिसमें 3, 6, 12 और 24 घंटे का स्लॉट होगा। चारों स्लॉट के लिए किराया भी अलग-अलग होगा। यह सुविधा लेने के लिए 72 घंटे पहले ऑनलाइन बुकिंग करवानी होगी। वहीं दूसरे राज्यों से देर रात स्टेशन पर पहुंचने वाले पैसेंजर मौके पर भी इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे। बुकिंग के लिए आईडी प्रूफ भी देना होगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना