सूरज की बादलों से जद्दोजहद, विवश देवी-देवता!

Ludhiana News - फिर धूप अच्छी खिली, लेकिन सुबह के वक्त कुछ घंटे और दोपहर सूरज पर बादल भारी पड़ने लगे। महीनों से ठंड झेल रहे लोगों की...

Jan 26, 2020, 07:55 AM IST
Ludhiana News - struggled by the clouds of the sun forced deity
फिर धूप अच्छी खिली, लेकिन सुबह के वक्त कुछ घंटे और दोपहर सूरज पर बादल भारी पड़ने लगे। महीनों से ठंड झेल रहे लोगों की परेशानी देख सूर्य देव आजकल तकरीबन रोज अपने दलबल के साथ निकलते हैं, लेकिन बादल, सर्द हवा है कि पीछे हटने को तैयार नहीं। करवट लेते मौसम की ये तस्वीर शनिवार को तब बनी जब दिनकर का तेज मद्धम पड़ने लगा। सूरज बादलों से जद्दोजहद कर रहा था और कृष्णा मंदिर में स्थापित तमाम देवी-देवता मानो विवश होकर यह देख थे।

समय: करीब 5 बजे | कृष्णा मंदिर, मॉडल टॉउन

सुबह धूप, दोपहर में बादल, शाम को बूंदाबांदी

दिनभर मौसम में जारी रहा उलटफेर का दौर

वेदर रिपोर्टर/ लुधियाना|मौसम में उलटफेर का दौर जारी है। शनिवार सुबह अच्छी-खासी धूप निकली। इसके बाद दोपहर होते-होते बादल छाने शुरू हो गए और इसके बाद धूप-छांव का खेल चलता रहा। वहीं, देर शाम कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई। इसके बावजूद ठंडक से थोड़ी-बहुत राहत मिली। शनिवार को अधिकतम तापमान 20.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया। शुक्रवार के मुकाबले अधिकतम तापमान में 0.6 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई। वहीं, न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। शनिवार को शाम के समय कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। रविवार को खुले इलाकों में सुबह घना कोहरा छाने के आसार हैं। मौसम महकमे के मुताबिक 27 जनवरी को वेस्टर्न डिस्टरबेंस आने से एक बार फिर से मौसम बदलने की संभावना है। खुले इलाकों में 27 को बूंदाबांदी होने की संभावना है। 28 जनवरी को मौसम ज्यादा बदलेगा और बारिश तेज भी हो सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान 19-20 डिग्री रहेगा। वहीं, न्यूनतम तापमान 4-6 डिग्री तक जाने की संभावना है।

अधिकतम तापमान 20.60

न्यूनतम तापमान 50

दिसंबर में दिन तो जनवरी में रातें ठंडी, 8 दिन जमा पाला

इस सीजन में ठंड ने पिछले 50 साल के रिकॉर्ड तोड़ दिए। अगर पिछले महीने की बात करें तो 5 दिसंबर, 22 दिसंबर, 27 दिसंबर, 29 दिसंबर, 30 दिसंबर, 31 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से भी कम दर्ज किया गया। वहीं, जनवरी में पहली जनवरी की रात सबसे ज्यादा ठंडा रहा है। इस दौरान शहर का न्यूनतम पारा 1.6 डिग्री और बाहरी इलाकों का 0.3 डिग्री दर्ज किया गया, जोकि 1995 के बाद सबसे ठंडा रहा है। वहीं, 28 दिसंबर से 5 जनवरी तक लगातार आठ दिन तक पाला भी जमा। वहीं, दिसंबर में दिन के समय तो जनवरी में रात के दौरान ठंड ज्यादा रही। 24 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर तक दिन का तापमान 11 डिग्री से भी कम रहा है और कई दिन तक धूप तक नहीं निकल पाई थी। उधर, जनवरी में न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिली। 1 जनवरी को रात का पारा 1.60, 2 जनवरी को 3.60, 11 जनवरी को 4.40 तक दर्ज किया गया।


इस जनवरी 6, 7 और 13 जनवरी को कुल 38.6 एमएम बारिश हो चुकी है, जोकि सामान्य से 12.2 एमएम ज्यादा है। आमतौर पर जनवरी में 26.4 एमएम बारिश होती है। वहीं, 27-28 जनवरी को भी बारिश होने की संभावना बताई गई है।

27 को फिर से बदलेगा मौसम, 28 को बारिश की संभावना

X
Ludhiana News - struggled by the clouds of the sun forced deity

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना