पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

5वीं और 8वीं क्लास के लिए ऑनलाइन दाखिला फार्म न भरने वाले स्टूडेंट्स नहीं दे सकेंगे परीक्षा

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो।
  • एससीईआरटी के डायरेक्टर ने सभी जिला शिक्षा अधिकारी को आदेश जारी किए
Advertisement
Advertisement

पटियाला. 5वीं और 8वीं क्लास के लिए ऑनलाइन दाखिला फार्म न भरने वाले स्टूडेंट्स परीक्षा में नहीं बैठ सकेंगे। इसके लिए एससीईआरटी के डायरेक्टर इंदरजीत सिंह ने राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी/एलिमेंट्री, बीपीईओज और सभी स्कूल मुखिया काे लिखित आदेश जारी कर जल्द से जल्द ऑनलाइन दाखिला फार्म भरने के लिए कहा है।


जारी पत्र में स्पष्ट किया गया है कि स्टूडेंट्स का ऑनलाइन दाखिला फार्म न भरना एक गंभीर मामला है। उन्हाेंने कहा कि जिस स्टूडेंट्स का ऑनलाइन फाॅर्म नहीं भरा हाेगा वह सालाना परीक्षा में नहीं बैठ सकेगा।


इसलिए दाखिला फाॅर्म भरने से वंचित स्टूडेंट्स का फार्म जल्द भरने की हिदायत दी गई है। बता दें कि स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन करने का काम स्कूल मुखी काे ही साैंपा गया था लेकिन प्राइमरी स्कूलाें के पास कंप्यूटर न हाेने के चलते फाॅर्म भरने में लेट हुए हैं।

पांचवीं की परीक्षा 18 फरवरी तो 8वीं की 3 मार्च से शुरू होगी
5वीं की परीक्षा 18 फरवरी से और 8वीं की 3 मार्च शुरू होगी परीक्षा। बता दें कि काफी समय के बाद पंजाब स्कूल शिक्षा बाेर्ड 5वीं क्लास की बाेर्ड परीक्षा लेने जा रहा है। गौरतलब हो कि पटियाला जिले में पांचवीं क्लास में 12 हजार 296 स्टूडेंट्स हैं। 
 

साइबर कैफे में जाकर कराना पड़ता है रजिस्ट्रेशन
एलिमेंट्री टीचर्स यूनियन के जिला प्रधान ने कहा कि प्राइमरी स्कूलाें में कंप्यूटर न हाेने के कारण स्टूडेंट की रजिस्ट्रेशन कराने के लिए स्टूडेंट को साइबर कैफे में जाना पड़ता है इससे काफी परेशानी होती है।

रजिस्ट्रेशन के लिए बोर्ड की साइट भी चल रही है स्लो : मनाेज
मनाेज घई ने कहा, पंजाब स्कूल शिक्षा बाेर्ड की क्लासेज में शामिल 12वीं, 10वीं, 8वीं और 5वीं क्लास के सभी स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। जिस कारण बाेर्ड की साइट भी स्लो चल रही है। एक स्टूडेंट का फार्म भरने में ही काफी समय लग जाता है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement