पुलिस की कहानी झूठी मान नशा तस्करी के आरोपी को किया बरी

Ludhiana News - कई बार पुलिस गुड-वर्क के चक्कर में अपनी फजीहत करा लेती है, ऐसा ही कुछ नशा तस्करी के आरोप में पकड़े एक व्यक्ति के...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 08:05 AM IST
Ludhiana News - the story of the police acquitted the accused of smuggling false drugs
कई बार पुलिस गुड-वर्क के चक्कर में अपनी फजीहत करा लेती है, ऐसा ही कुछ नशा तस्करी के आरोप में पकड़े एक व्यक्ति के मामले में हुआ। जिला एडिशनल सेशन जज मुनीश अरोड़ा की अदालत ने पुलिस की कहानी को झूठ मान शहर के ही रहने वाले आरोपी रमनदीप सिंह बजाज को बरी कर दिया। इस मामले में शहर के थाना डिवीजन आठ की पुलिस ने साल 2015 में 3 अगस्त को केस दर्ज किया था। पुलिस का कहना था कि उस दिन शहर के फव्वारा चौक इलाके स्थित पीवीआर मॉल के पास नाकाबंदी की गई थी। उसी दौरान उस दिन एक कार सवार को शक होने पर रोका गया था। जिसने अपना नाम पता रमनदीप सिंह निवासी दुगरी बताया था। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 110 ग्राम नशीला पाउडर बरामद किया गया था।

ट्रायल के दौरान आरोपी पक्ष के वकील ने अपने मुवक्किल को गलत तरीके से फंसाने का दावा किया। उन्होंने दलील दी कि आरोपी को भीड़भाड़ वाले इलाके से पकड़ा गया था, लेकिन तलाशी व गिरफ्तारी के दौरान मौके का कोई भी गवाह क्यों शामिल नहीं किया गया। जबकि पुलिस द्वारा पेश किए गवाहों ने भी गिरफ्तारी और रिकवरी का समय अलग-अलग बताया। लिहाजा अदालत ने बचाव पक्ष की वकील की दलीलों और गवाहियों के मद्देनजर पुलिस की कहानी को शकी मानते हुए आरोपी को बरी करने का हुक्म सुनाया। आरोपी के वकील रछपाल मंड ने अदालती फैसले को सराहनीय बताते प्रतिक्रिया जताई कि पुलिस ने आरोपी से काफी (कॉमर्शियल) तादाद में नशा बरामद दिखाया था। यदि आरोपी के हक में सही तरीके से पैरवी नहीं हो पाती तो ऐसे में उसको कम से कम दस साल सजा और एक लाख रुपए तक जुर्माना हो सकता था।

X
Ludhiana News - the story of the police acquitted the accused of smuggling false drugs
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना