थियेटर आर्टिस्ट साइकिल पर पर्यावरण बचाने का देंगे संदेश

Ludhiana News - थियेटर के जरिए लंबे समय से लोगों तक संदेश पहुंचाने वाले बिहाइव थियेटर ग्रुप के कलाकारों ने इस बार नए तरीके से...

Feb 15, 2020, 08:06 AM IST
Ludhiana News - theater artist will give message to save environment on bicycle

थियेटर के जरिए लंबे समय से लोगों तक संदेश पहुंचाने वाले बिहाइव थियेटर ग्रुप के कलाकारों ने इस बार नए तरीके से अपना संदेश लोगों तक पहुंचाने का प्रण लिया है। इसमें ग्रुप से दो कलाकार सिकंदर सिंह और गुरप्रीत जस्सा आगे आए हैं, जोकि 120 दिन तक लुधियाना से केरल तक साइकिल चालक रास्ते में लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करेंगे। इसके लिए वह शुक्रवार को लुधियाना से रवाना हुए, जोकि चंडीगढ़ से होकर जाएंगे। इसके बाद वह अंबाला, पानीपत, सोनीपत से झज्जर पहुंचेंगे। उनके मुताबिक वह अपना 10 दिन का शेड्यूल लेकर चल रहे हैं, जबकि आगे की प्लानिंग साथ करते रहेंगे। हर दिन 50 से 70 किलोमीटर तक साइकिल चलाएंगे। उन्होंने बताया कि पंजाब में नौजवान नशों की गिरफ्त में हैं। पराली को आग लगाई जा रही है। पेड़ काटे जा रहे हैं, जोकि हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए अलार्म क्लॉक की तरह हैं। हम रास्ते में हर किसी को एक पेड़ लगाकर उसकी देखभाल करने के लिए सुचेत करेंगे। वह फेसबुक पेज और हैशटैग के जरिए ‘आई एम ए चेंज, आर यू‘ के जरिए प्रमोट कर रहे हैं।

तीन दिन से कर रहे साइकिल चलाने की प्रैक्टिस


ग्रुप के संस्थापक सिकंदर ने बताया कि वह प्रोफेशनल साइकिलिस्ट नहीं हैं। इसीलिए पिछले 3 दिन से लगातार साइकिल चलाने की प्रैक्टिस कर रहे हैं, ताकि उनकी पकड़ मजबूत हो सके। वहीं, जिम ट्रेनर और कलाकार गुरप्रीत जस्सा कहते हैं कि हमें कुदरती स्रोतों को संभालना चाहिए जो समय की मांग है।


नए साल पर नाटक की थी प्लानिंग : सिकंदर ने बताया कि पहले उनका इरादा टीम सदस्यों संग नाटक के जरिए लोगों को पर्यावरण का संदेश देने की प्लानिंग थी। कुछ समस्याओं के चलते वह ऐसा नहीं कर पाए, जिस कारण उन्होंने साइकिल पर संदेश देने का सोचा। उनकी टीम में आठ लोग हैं। परंतु किसी कारण वह नहीं जा पा रहे इसलिए इस संदेश को दो लोग ही लोगों तक पहुंचाएंगे।

X
Ludhiana News - theater artist will give message to save environment on bicycle
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना