पंजाब / भारत में राजनीतिक शरण मांग रहे पाकिस्तान के पूर्व विधायक बलदेव को मिली धमकी



threat to Ex Pakistan MLA Baldev Kumar by The Singer Jassi
threat to Ex Pakistan MLA Baldev Kumar by The Singer Jassi
threat to Ex Pakistan MLA Baldev Kumar by The Singer Jassi
X
threat to Ex Pakistan MLA Baldev Kumar by The Singer Jassi
threat to Ex Pakistan MLA Baldev Kumar by The Singer Jassi
threat to Ex Pakistan MLA Baldev Kumar by The Singer Jassi

  • वापस नहीं लौटना चाहते 12 अगस्त को तीन महीने के वीजा पर भारत आए बलदेव
  • खन्ना में दो कमरों के मकान में किराये पर तोड़ रहे हैं अपने परिवार के साथ दिन

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 06:51 PM IST

खन्ना (लुधियाना). पाकिस्तान से आए खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा में बारीकोट सीट के पूर्व विधायक बलदेव कुमार को धमकी दिए जाने की बात सामन आई है। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार की पोल खोलते हुए खुद इसके शिकार बलदेव कुमार ने भारत में राजनीतिक शरण की मांग की। बलदेव के खुलासे के बाद पाकिस्तान के मशहूर सिख पंजाबी गायक जस्सी लायलपुरिया ने व्हाट्सएप्प के जरिए कॉल कर बलदेव कुमार को मंगलवार शाम धमकी दी। जस्सी ने पाकिस्तान और वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ दिए बयानों को गलत बताया और कहा कि तुम ठीक नहीं कर रहे। इसके गंभीर नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं।

 

सिर्फ 36 घंटे के विधायक रहे बलदेव कुमार ने कुछ महीने पहले परिवार को यहां लुधियाना के खन्ना भेज दिया था। 12 अगस्त को तीन महीने के वीजा पर खुद भी यहां आ गए थे। लेकिन, अब वह वापस नहीं लौटना चाहते। बलदेव का कहना है कि अल्पसंख्यकोंं पर पाकिस्तान में अत्याचार हो रहे हैं। हिंदू और सिख नेताओं की हत्याएं की जा रही हैं, इसलिए वह जल्द ही भारत में शरण के लिए आवदेन करेंगे।

 

बलदेव ने बताया कि साल 2016 में उनके विधानसभा क्षेत्र के विधायक की हत्या हो गई थी। इस मामले पर उन पर झूठे आरोप लगाए गए और उन्हें दो साल तक जेल में रखा गया। 2018 में विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने के दो दिन पहले उन्हें हत्या के मामले में बरी कर दिया गया। ऐसे में वह शपथ लेकर 36 घंटे के लिए विधायक रहे।

 

खन्ना की युवती से 2007 में हुई थी शादी

बलदेव की शादी 2007 में खन्ना की रहने वाली भावना से हुई थी। बलदेव की पत्नी भावना बताती हैं कि ने कहा कि पाकिस्तान में महिलाओं की हालत बदतर है। वह अपनी मर्जी से घरों से बाहर भी नहीं जा सकती। नौकरी करना तो बहुत दूर की बात है। वहां के हालात देखकर ही शादी के बाद भी उन्होंने भारतीय नागरिकता नहीं छोड़ी थी। इन दिनों वह खन्ना के समराला मार्ग पर स्थित मॉडल टाउन में दो कमरों के किराये के मकान में अपने परिवार के साथ दिन गुजार रहे हैं। उनके दो बच्चे 11 साल की रिया और 10 साल का सैम पाकिस्तानी नागरिक हैं। बेटी रिया थैलेसीमिया से पीड़ित है और उसका इलाज चल रहा है। पाकिस्तान में सेहत सुविधाएं नहीं हैं।

 

जस्सी इस्तेमाल हो सकते हैं, मैं नहीं

पाकिस्तान के मशहूर सिख पंजाबी गायक जस्सी लायलपुरिया ने व्हाट्सऐप्प के जरिये कॉल कर बलदेव कुमार को मंगलवार शाम को धमकी दी तो दोनों में फोन पर तीखी बहस हुई। जस्सी ने बलदेव द्वारा पाकिस्तान और वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ दिए गए बयानों को गलत बताया और कहा, 'तुम ठीक नहीं कर रहे। तुन्हें इसके गंभीर नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं।' इस पर बलदेव ने जस्सी को खरी-खरी कही कि वह (जस्सी) पाकिस्तान की सरकार के हाथों इस्तेमाल हो सकते हैं, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सकता। जिसको जो करना है कर ले।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना