सिविल में जच्चा-बच्चा विभाग के डॉक्टरों को सौंपे तीन स्टेथोस्कोप

Ludhiana News - सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा विभाग में स्टेथोस्कोप की कमी के मद्देनजर अस्पताल प्रशासन ने 3 स्टेथोस्कोप मंगवा...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:15 AM IST
Ludhiana News - three stethoscopes assigned to doctors of the department of civil and child in civil
सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा विभाग में स्टेथोस्कोप की कमी के मद्देनजर अस्पताल प्रशासन ने 3 स्टेथोस्कोप मंगवा डॉक्टरों को सौंप दिए। इससे पहले इस विभाग के डॉक्टर या तो अपने स्टेथोस्कोप से मरीजों का इलाज कर रहे थे या फिर बिना चेक किए ही मरीजों को दवाई देते थे, लेकिन अब से ऐसा नहीं होगा और मरीजों की स्टेथोस्कोप से गंभीरता से जांच कर उनका इलाज किया जाना शुरू हो गया है। गौर हो कि 2 दिन पहले दैनिक भास्कर ने खबर प्रकाशित की थी कि सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा विभाग में डॉक्टर बिना स्टेथोस्कोप के ही मरीजों का इलाज कर रहे हैं। इस खबर के बाद सिविल अस्पताल प्रशासन ने नए स्टेथोस्कोप खरीदने की आदेश जारी कर दिए थे, जिसके बाद शनिवार को नए स्टेथोस्कोप सिविल अस्पताल में आ गए हैं। इस बारे में सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉ. अविनाश जिंदल ने बताया कि स्टाफ की तरफ से उनको दो स्टेथोस्कोप की मांग की गई थी। दो की बजाए तीन स्टेथोस्कोप खरीद कर दिए हैं, ताकि जरूरत पड़ने पर इसका इस्तेमाल में लाया जा सके।

चोरी का भी हो हल

सिविल अस्पताल से कई स्टेथोस्कोप चोरी हुए। आगे ऐसा न हो इसके लिए स्टाफ की ड्यूटी लगाई जाएगी कि वह अगली ड्यूटी वाले स्टाफ को हैंडओवर कर जाए, क्योंकि स्टेथोस्कोप बच्चों वह गर्भवती महिलाओं के इलाज में डॉक्टरों के लिए काफी मददगार साबित होते हैं, क्योंकि नवजात बच्चों की छाती की इंफेक्शन, दिल की धड़कन, गर्भवती महिलाओं के पेट में बच्चे की धड़कन इत्यादि मापने के लिए स्टेटस को काफी मददगार रहता है।

X
Ludhiana News - three stethoscopes assigned to doctors of the department of civil and child in civil
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना