• Hindi News
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Ludhiana News truck tipper collision in dense fog in khanna fire in fierce collision three people injured by drivers

खन्ना में घनी धुंध में ट्रक-टिप्पर की टक्कर भीषण टक्कर में लगी आग, ड्राइवरों को लोगों ने निकाला तीन घायल

Ludhiana News - कर्मचारियों का शोषण करने पर दर्ज होगा केस: गेजा राम पिछले दिनों स्वच्छता रैंकिंग में दोराहा का नंबर काफी...

Jan 16, 2020, 07:51 AM IST
Ludhiana News - truck tipper collision in dense fog in khanna fire in fierce collision three people injured by drivers
कर्मचारियों का शोषण करने पर दर्ज होगा केस: गेजा राम

पिछले दिनों स्वच्छता रैंकिंग में दोराहा का नंबर काफी सुधरा था, स्वच्छता मुहिम में अहम स्थान पाने को दोराहा नगर कौंसिल प्रयास कर रही है। अगर कहा जाए कि दोराहा नगर कौंसिल खन्ना नगर कौंसिल से स्वच्छता के मामले में आगे निकल गई है तो कुछ गलत नहीं होगा। स्वच्छता अभियान में पंजाब में दूसरे स्थान पर आए दोराहा शहर में घर-घर कूड़ा उठाने के लिए दो गाड़ियों को रवाना किया गया हलका विधायक लखबीर सिंह लक्खा, लुधियाना डीसी प्रदीप अग्रवाल ने गाड़ियों को हरी झंडी देकर रवाना किया। सरकार द्वारा हर शहर में अंदर सफाई व्यवस्था को सुचारू रूप हे बनाए रखने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं और शहरों को कूड़ा मुक्त करने के लिए सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट समेत अन्य अनेक प्रोजेक्ट जल्द शुरू किए जा रहे हैं। जिसके तहत कूड़े को गाड़ियों में डालकर खाद बनाकर नगर कौंसिल के लिए आमदन का साधन बनाया जा रहा है। नगर कौंसिल दोराहा के प्रधान राजवीर सिंह रूबल ने बताया शहर को कूड़ा मुक्त करने के लिए घर-घर से कूड़ा उठाया जा रहा है। इसके लिए और गाड़ियों को खरीदा जा रहा है। इस मौके पर एसडीएम सागर सेतिया, पूर्व प्रधान सुदर्शन कुमार पप्पू, नगर कौंसिल के कार्य साधक अधिकारी सुखदेव सिंह, यूथ कांग्रेस प्रधान गगनदीप, गगनदीप सिंह, विमल कुमार मौजूद थे।

मीटिंग में झांसी चौक का मुद्दा भी उठाया

जगराओं | नगर कौंसिल में सफाई कर्मचारी कमीशन के चैयरमैन गेजा राम द्वारा रखी गई बैठक में उस समय विवाद खड़ा हो गया जब झांसी रानी चौक मार्किट के दुकानदार मीटिंग में पहुंच गए। और कौंसिल अधिकारियों पर आरोप लगाने शुरू कर दिए। दुकानदारो ने आरोप लगाते कहा कि कौंसिल उनसे हर महीने किराए लेती रही। लेकिन अब उन्हें पता चला कि यह दुकानें किसी ने खरीद ली। इस संबंध मंे उन्होने कौसिल अधिकारियो से बात की तो कौंसिल उन्हें कोई रास्ता नही दिखा रही। इतना ही नहीं न कौंसिल द्वारा रजिस्ट्री रद्द करवाई जा रही न ही कोई कानूनी कारवाई कर रही है। वहीं जब एडीसी व डिप्टी डायरेक्टर समेत अन्य अधिकारियों को इस बात का पता चला कि कौंसिल के पास उस जगह के कोई कागज नहीं है। न ही कौंसिल उन दुकानों की मालिक है। इस दौरान कुछ लोगों ने कौंसिल प्रधान पति समेत अधिकारियों पर जमकर गुस्सा निकाला। इस सबंध में एडवोकेट तरूण मल्होत्रा ने कहा कि दुकानदार कौंसिल पर धोखाधड़ी का केस कर ब्याज समेत किराया वापस ले और उनका शोषण करने के लिये कौंसिल से दुकानों की मांग करें, ताकि कौंसिल उन्हें अपनी जगह पर दुकानें काट कर दे।

मलेरकोटला रोड पर आगजनी से रोड पर लगे जाम में खड़ी जीप से आ टकराई दूध से भरी जीप

ईओ अकाउंटेंट समेत 3 अधिकारी पर दर्ज होगा मामला

गेजा राम ने उच्च अधिकारियो के सामने अधिकारियों की पोल खोलते बताया कि एक अधिकारी अपनी कोठी बनाने के मजदूरों की तरह काम करवाने के सफाई कर्मीयो को मोगा ले जाता रहा और वेतन नगर कौंसिल से दिलाता रहा। इतना ही कौसिल प्रधान पति ने सफाई कर्मी को गाडी चलाने के लिये डाईवर बना रखा है। जिस को वेतन कौंसिल दे रही है। इस बात पर खुद कौंसिल के ईओ अशोक कुमार ने भी कहा कि अब आगे से ऐसा नही होगा तो गेजा राम का गुस्सा भड़क गया। उन्हेंने कहा कि उन कर्मीयो को दिये गए वेतन को वापस लेकर सरकार के खाते में डाला जाए और सफाई कर्मीयो के शोषण के आरोप में 2008 से लेकर 2019 तक के उस समय के रहे ईओ आकांउटेंट व अन्य अधिकारियो पर कानूनी कारवाई के चलते सरकार के साथ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज करने कहा।

एएस काॅलेज की अरू भल्ला ने यूजीसी नेट क्लीयर किया

खन्ना| एस काॅलेज में प्रिंसिपल डा. आरएस झांजी की अगुवाई में इक्नामिक्स विभाग के प्रमुख डा. शिव कुमार, प्रो. रजनीकांत और अन्य अध्यापकों ने एमए इक्नामिक्स के विद्यार्थियों को दी फ्री कोचिंग शुरू की थी जिसके नतीजे सामने आने लगे हैं। एमए इक्नामिक्स दूसरे वर्ष की छात्रा अरू भल्ला ने दिसंबर 2019 में आयोजित यूजीसी नेट की परीक्षा पास कर ली है। डा. झांजी ने अरू को सम्मानित करते हुए कहा कि कोचिंग को जारी रखा जाएगा। मैनेजमेंट के प्रधान राजीव राय मेहता, उप प्रधान सुशील कुमार शीला, महासचिव बीके बत्तरा, सचिव सुदर्शन वर्मा पप्पी ने इस सफलता पर बधाई दी है।

सिटी रिपोर्टर| दोराहा

दोराहा की नई अनाज मंडी में मार्केट कमेटी दोराहा के नए चुने चेयरमैन राजविंदर सिंह बेगोवाल, उप चेयरमैन अजीत सिंह रामपुर की ताजपोशी कार्यक्रम में खासतौर पर मंडीकरन बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह ने शिरकत की उनके साथ विधायक लखबीर सिंह लक्खा, विधायक गुरकीरत सिंह कोटली, विधायक गुरप्रीत सिंह, पूर्व ट्रांसपोर्ट मंत्री तेज प्रकाश सिंह कोटली भी थे। चेयरमैन लाल सिंह ने कहा कि 3000 करोड़ की लागत से मंडियों की सड़कों के मरम्मत का कार्य जल्द ही किया जाएगा जोकि 31 अक्टूबर तक पूरी तरह से मरम्मत के बाद मुकम्मल हो जाएगा। इस मौके मुख्य रूप से बॉबी तिवारी, आदर्श पाल, डॉक्टर जगनंदन आनंद, पार्षद सुदर्शन कुमार पप्पू, सुखदेव सिंह, पार्षद मनदीप मांगट, आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान कमल महिंद्रा, बिक्कर सिंह, पूर्व मंत्री मलकीत सिंह दाखा रजिंदर सिंह मौजूद थे।

अब सभी कच्चे कर्मियों को मिलेगा डीसी रेट

मीटिंग में नगर कौंसिल को छोड़ सभी सरकारी दफ्तरों में डीसी रेट दिया जा रहा है। लेकिन कौंसिल में सफाई कर्मीयो को ही 2400 रुपए वेतन दिया जा रहा है। जिसको लेकर गेजा राम ईओ व आकांउटेट की क्लास लगाते दो टूक कहा कि अगर डीसी रेट न दिया तो इस सबंध में पर्चा दर्ज करवाया जाएगा।

आप विधायक ने कौंसिल में हुई बैठक को बताया ड्रामा

जगराओं| सफाई कर्मियों के शोषण को लेकर नगर कौंसिल में सफाई कर्मचारी कमीशन के चेयरमैन गेजा राम द्वारा मीटिंग को आप विधायक सर्बजीत कौर ने ड्रामा करार दिया। कहा कि किसी भी कांग्रेसी नेता पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। यह सिर्फ कौंसिल चुनावों को नजदीक आते देख ड्रामा किया जा रहा है। अगर कारवाई करनी ही होती तो कर्मचारी को डाई वर बना साथ रखने वाले कोंसिल प्रधान पर तुरंत मामला दर्ज करवाया जाता।

सिटी रिपोर्टर | मुल्लांपुर दाखा

धाम तलवंडी खुर्द में स्वामी शंकरा नंद जी महाराज भूरी वालों के 35वें चादर दिवस और एस.जी.बी. इंटरनैशनल फाउडेशन के स्थापना दिवस संबंधित समागमों की आरंभता के समय स्वामी शंकरा नंद जी भूरी वालों ने कहा कि हर मानव अपने जीवन में अनेक कामयाबियां प्राप्त करना चाहता है परंतु जीवन की हर प्रकार की कामयाबी तभी संभव है यदि वह अपने धर्म मिशन और कार्य प्रति समर्पित भावनाओं से संपूर्ण होगा। इस मौके पर स्वामी हंसा नंद और स्वामी ओमा नंद जी भूरी वालों बताया कि समागमों की समाप्ति 17 जनवरी दिन शुक्रवार को होगी। इस मौके पर मुफ्त मेडिकल कैंप, आंखों का चेकअप कैंप और मरीजों को मुफ़्त दवाए मुहैया करवाई जाएंगी। इस मौके पर स्वामी सुवेशरा नंद, स्वामी आत्मा नंद जी,स्वामी चेतना नंद जी, स्वामी बांसी वाले, स्वामी बेदपुरी, स्वामी बलदेव दास, सचिव कुलदीप सिंह मान, उपप्रधान सतवंत सिंह तलवंडी, सरपंच दर्शन सिंह, सेवा सिंह खेला, बलजिन्दर सिंह, गुरमीत सिंह, गुरचरन सिंह,हरविन्दर सिंह , सर्बजीत ढंडारी, अमरदीप सकराली, अमरीक सिंह भगवानपुर, राजीव कुमार लुधियाना, अमर सिंह गाजीपुर, बाबा बार सिंह, बाबा हरचन्द सिंह तलवंडी माैजूद थे।

चेयरमैन ने पत्रकारों से मांगी माफी

मंडी करण बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह ने मंच पर पत्रकारों पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी, जिसपर जब पत्रकारों ने बायकाट की तैयारी की तो लाल सिंह ने माफी मांगी। लाल सिंह ने कहा कि कुछ पत्रकार अपनी मनमर्जी से के बयानों को तोड़ मरोड़ कर छाप कर दूसरे की छवि को खराब करने का प्रयास करते हैं। उनके द्वारा बोले गए शब्दों से अगर उनको कोई तक लीफ पहुंची है तो उसके लिए माफी चाहते हैं।

कर्मियों को डिसमिस करने का मुद्दा भी उठा

जब कुछ महीने पहले सफाई कर्मीयो व एसआई के बीच हुई लडाई के मामले में कौसिल प्रधान द्वारा तीन कर्मीयो को डिसमिस करने का फरमान जारी कर दिया गया जिसपर गेजा राम भड़क उठे। उन्होंने कहा कि कौसिल प्रधान कौन है जो सरकारी कर्मीयो को डिसमिस कर सके।

कमीशन लेकर रात को चेक काटने का मद्दा भी गर्माया

बैठक में उस समय विवाद खड़ा हो गया जब कर्मचारियो ने अकांउटेंट पर वेतन व पीफ आदि के चेक न काटने के आरोप लगा दिए तो गेजा राम लाल पीले होकर सीधे सीधे बोलने लग पडे तो ईओ ने मामला शांत करने के लिये कहा कि फंड नही है। धीरे धीरे सबको दिए जाएंगे। इतना सुनते ही गेजा राम ने कहा यदि कमीशन के लिये रात के अंधेरे में चेक काटे जा सकते हैं तो कर्मचारियों लकी मेहनत के पैसे नहीं है।

X
Ludhiana News - truck tipper collision in dense fog in khanna fire in fierce collision three people injured by drivers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना