हलका सेंट्रल में ट्रस्ट ने शिक्षा विभाग को सौंपी जमीन, बनेगा सरकारी स्कूल

Ludhiana News - किदवई नगर के साथ लगते हैं 6 वाॅर्ड, नहीं था एक भी सरकारी स्कूल हलका सेंट्रल के अधीन आते किदवई नगर के इलाके में...

Feb 18, 2020, 08:05 AM IST
Ludhiana News - trust handed over land to education department in halka central government school to be built
किदवई नगर के साथ लगते हैं 6 वाॅर्ड, नहीं था एक भी सरकारी स्कूल

हलका सेंट्रल के अधीन आते किदवई नगर के इलाके में जल्द ही सरकारी स्कूल बनने वाला है, जबकि इसके बनने से हलका सेंट्रल के अधीन आते 6 वार्डों करीब दो लाख आबादी के लिए यह एक बड़ा तोहफा हाेगा। इसकी पुष्टि हलका सेंट्रल के विधायक सुरिंदर डाबर ने की है। उन्होंने लोगों को बताया कि किदवई नगर में 8250 वर्ग गज की जमीन इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की काफी समय से खाली पड़ी थी। इसे विभागीय कार्रवाई के तहत एजुकेशन डिपार्टमेंट में तबदील कर दिया गया है। विधायक डाबर ने बताया कि वह यहां पर सरकारी स्कूल बनाने के लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे थे, क्योंकि किदवई नगर के इलाके में एक भी सरकारी स्कूल नहीं था। इसी कारण महंगाई के दौर में लोगों के बच्चों को सस्ती और बढ़िया एजुकेशन मुहैया करवाने के लिए इस जमीन को एजुकेशन डिपार्टमेंट के कन्वर्ट करवाते हुए सरकारी स्कूल बनाने की रणनीति चल रही थी, जो सरकार ने मंजूर कर दी है। उन्होंने बताया कि अगले तीन से चार महीनों तक यहां पर सरकारी स्कूल बनाने का कार्य भी शुरू करवा दिया जाएगा।

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने मुफ्त में दी 8250 वर्ग गज जमीन


विधायक ने बताया कि इस जमीन को लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की तरफ से मुफ्त में दिया है, ताकि इस क्षेत्र के बच्चों को अच्छी शिक्षा की सुविधा मिले। विधायक डाबर ने इस कार्य को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह, सांसद रवनीत सिंह बिट‌्टू, मंत्री भारत भूषण आशू, ट्रस्ट चेयरमैन का धन्यवाद किया है। ट्रस्ट की जमीन को एजुकेशन डिपार्टमेंट को सौंपते समय जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी स्वर्णजीत कौर मौजूद थी। जबकि ट्रस्ट के चेयरमैन रमन बाला सुब्रह्मण्यम भी मौजूद थे। इस अवसर पर अन्यों के अलावा कौंसलर गुरदीप सिंह नीटू, राजा घायल, गुरमुख सिंह, सोनू डीको, विनोद भारती, विपन अरोड़ा, एक्सईएन विक्रमजीत सिंह, दर्शन मल्होत्रा, राजू वोहरा, राजीव कतना आदि मौजूद थे।

X
Ludhiana News - trust handed over land to education department in halka central government school to be built

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना