लड़कियों की कोचिंग के लिए साल में दो बार एनबीए कोच लुधियाना भेजेंगे

Ludhiana News - स्पोर्ट्स रिपोर्टर | लुधियाना नेशनल बास्केटबॉल एकेडमी (एनबीए) के वरिष्ठ अधिकारी विशेष रूप से लुधियाना...

Jan 16, 2020, 07:55 AM IST
Ludhiana News - twice a year nba coaches will be sent to ludhiana for girls coaching
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | लुधियाना

नेशनल बास्केटबॉल एकेडमी (एनबीए) के वरिष्ठ अधिकारी विशेष रूप से लुधियाना बास्केटबॉल अकादमी (एलबीए) की पहुंचे। इस एकेडमी ने कई अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी दिए हैं। एनबीए बास्केटबॉल ऑपरेशंस के निदेशक मार्क पुल्स और एनबीए इंडिया के एमडी राजेश सेठी ने जिला बास्केटबॉल एसोसिएशन के अधिकारियों और अकादमी के ट्रेनियों के साथ दिन बिताया। पंजाब बास्केटबॉल एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी तेजा सिंह धालीवाल ने उन्हें बताया कि कैसे पंजाब के गांवों के युवाओं को पीबीए में प्रशिक्षित किया जा रहा है। मार्क पुल्स ने बताया कि एनबीए का पूरे पंजाब में खेल को और लोकप्रिय बनाने के लिए महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है। मार्क ने कहा कि जल्द ही वे 10,12 और 14 साल से कम उम्र के टीनएजर्स के लिए डिजायर्ड एनबीए स्किल का परिचय देंगे। वे डिजायर्ड बास्केटबॉल कौशल के लिए एनबीए के बास्केटबॉल कौशल एपीपी तक पहुंच प्रदान करेंगे, जिससे शिक्षार्थी लाभ उठा सकते हैं।

तेजा सिंह धालीवाल के कहने पर कि एनबीए को बास्केटबॉल खेलने के लिए पंजाब की लड़कियों के लिए विशेष प्रयास करने चाहिए। मार्क पुल्स और राजेश सेठी इस बात पर सहमत हुए कि वे लड़कियों-महिलाओं की कोचिंग के लिए साल में दो बार एनबीए कोच लुधियाना भेजेंगे। सेठी, एमडी एनबीए ने पंजाब के हर कोने में एनबीए के बास्केटबॉल पहुंच पर स्पष्ट ध्यान देने के साथ लुधियाना बास्केटबॉल अकादमी के लिए पूर्ण तकनीकी सहायता का वादा किया। पंजाब की विजेता टीम के कोच राजिंदर सिंह के लिए सभी की प्रशंसा की गई। जिला बास्केटबॉल संघों ने एनबीए के अधिकारियों को स्वर्ण मंदिर स्मृति चिन्ह और गुरु नानक देव पर लिखी पुस्तकें भेंट कीं। इस अवसर पर जेपी सिंह अध्यक्ष डीबीए, विजय चोपड़ा वीपी-पीबीए, सुखबीर धालीवाल, जनरल सेक्रेटरी डीबीए, अवनीश अग्रवाल, संयुक्त सचिव, बृज गोयल, कोषाध्यक्ष डीबीए, रिचा शर्मा, संयुक्त सचिव और परमवीर भोगल रहे।

X
Ludhiana News - twice a year nba coaches will be sent to ludhiana for girls coaching
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना