4 साल से रेडियोलॉजिस्ट की 2 पोस्टें खाली अल्ट्रासाउंड को करना पड़ रहा घंटों इंतजार

Ludhiana News - सिविल अस्पताल में अल्ट्रासाउंड के लिए गर्भवती महिलाओं को घंटों इंतजार करना पड़ता है। अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट...

Bhaskar News Network

Sep 11, 2019, 09:05 PM IST
Ludhiana News - ultrasound has to wait 2 hours for 2 posts of radiologist for 4 years
सिविल अस्पताल में अल्ट्रासाउंड के लिए गर्भवती महिलाओं को घंटों इंतजार करना पड़ता है। अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट की 2 पोस्टें पिछले 4 साल से खाली हैं। हॉस्पिटल मैनेजमेंट की ओर से आउटसोर्सिंग कर काम तो जैसे-तैसे चलाया जा रहा है, लेकिन वो भी सिर्फ एक ही व्यक्ति को रखा जा सका है। सरकार की ओर से स्टाफ को भर्ती करने में की जा रही देरी के चलते मरीजों का इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। अल्ट्रासाउंड के लिए आने वाले मरीजों खासकर गर्भवती महिलाओं को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। पिछले दिनों आउटसोर्स किए गए रेडियोलॉजिस्ट डॉ. अभिषेक की ओर से भी 21 लाख की पेमेंट खड़ी होने पर स्कैनिंग करने से इनकार कर दिया गया था। इसे बाद में 10 लाख देकर अपना काम दोबारा शुरू करने के लिए कहा गया, लेकिन अभी तक भी ये नहीं मालूम कि परमानेंट स्टाफ आएगा कब। वहीं, मदर चाइल्ड हॉस्पिटल में भी ओपीडी के बाहर मरीजों की लाइनें लगी रहती हैं।

बैठने के लिए कुर्सियां नहीं, जमीन पर बैठती हैं महिलाएं

ओपीडी के बाहर चेकअप के लिए आने वाली महिलाएं ओपीडी के बाहर कुर्सियां न होने के कारण जमीन पर ही बैठ जाती हैं। गर्भवती महिलाओं के लिए जहां ज्यादा देर खड़े रहना मुश्किल होता है। वहीं, मरीज ज्यादा होने के कारण और कोई भी टोकन सिस्टम न होने के कारण कोई और उनकी जगह न ले ले इसलिए वो वहीं, बैठ जाती हैं। इलाज के लिए आई ममता ने कहा कि मरीजों की संख्या इतनी ज्यादा होती है। वहीं, कभी डॉक्टर होते नहीं तो उन्हें और भी ज्यादा इंतजार करना पड़ता है।


स्टाफ की कमी जल्द करेंगे पूरी : सेहत मंत्री


X
Ludhiana News - ultrasound has to wait 2 hours for 2 posts of radiologist for 4 years
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना