• Hindi News
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Ludhiana News whatsapp numbers will be installed near the bridges of sidhwan canal photos of messengers will be sent

सिधवां नहर के पुलों के पास वॉट्सएप नंबर लगाए जाएंगे, गंदगी फैलाने वालों की भेज पाएंगे फोटो

Ludhiana News - शहर के 14 किलोमीटर एरिया से गुजर रही सिधवां नहर में गंदगी की भरमार है। शहर में निगम की तरफ से सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट...

Nov 29, 2019, 08:16 AM IST
Ludhiana News - whatsapp numbers will be installed near the bridges of sidhwan canal photos of messengers will be sent
शहर के 14 किलोमीटर एरिया से गुजर रही सिधवां नहर में गंदगी की भरमार है। शहर में निगम की तरफ से सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट का प्रबंध कितना खराब है, नहर इसका जीता-जागता सबूत है। भविष्य में सिधवां नहर को बुड्ढा नाला बनने से रोकना के उद्देश्य को लेकर कुछ शहरवासी वीरवार को डिप्टी मेयर सर्बजीत कौर से मिले और उनसे नहर को साफ करने के लिए मदद मांगी। इस पर डिप्टी मेयर ने भी पूरा सहयोग करने का भरोसा देते हुए नहर में गंदगी की फोटो सेंड करने के लिए वॉट्सएप नंबर, सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात कही। जबकि वीरवार को ही नहर के किनारों पर पौधे लगाने का काम शुरू करवा दिया गया। मीटिंग में यह भी सख्ती करने की बात की गई है कि जो भी नहर में किसी प्रकार का कचरा फेंकता पाया गया तो उसे भारी जुर्माना किया जाएगा। हर पुल के पास वॉट्सएप नंबर लिखकर लगाया जाएगा, ताकि लोगों जो गंदगी फैलाता है, उसकी फोटाे उस नंबर पर सेंड की जा सकते और बाद में उसकी तलाश करते हुए कार्रवाई होगी। इस मौके पर जसमिंदर सिंह गरेवाल, गुरप्रीत सिंह, गुरिंदर सिंह और आरके सम्राट मौजूद रहे।

वहीं, सबसे पहले निगम को नहर की दोनों तरफ बड़ी जालियां लगाकर इसे कवर करने की जरूरत है, जबकि इसके बाद लोगों को जागरूक और सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट काे नगर निगम की ओर से हर हाल में सुधारने के लिए हरसंभव प्रयास करने होंगे, तभी हमारे शहर में से गुजरती सिधवां नहर नाला बनने से बच पाएगी।

किनारों पर बनाई जाएंगी फूलों की क्यारियां

वीरवार को डिप्टी मेयर सर्बजीत कौर को मेमोरंडम सौंपते शहरवासी।

X
Ludhiana News - whatsapp numbers will be installed near the bridges of sidhwan canal photos of messengers will be sent
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना