• Hindi News
  • Punjab
  • Ludhiana
  • nri kidnapped by wife and alies for money and property in jalandhar, saved with the help of banker by raising alarm

इंग्लैंड से लौटे पति को पत्नी ने अपनी मां के साथ मिलकर किडनैप कर उसे 7 दिन तक कमरे में रखा बंद, फिर उससे जबरन कराया ऐसा काम, लेकिन हसबैंड की एक होशियारी और मैनेजर की हेल्म से बची जान / इंग्लैंड से लौटे पति को पत्नी ने अपनी मां के साथ मिलकर किडनैप कर उसे 7 दिन तक कमरे में रखा बंद, फिर उससे जबरन कराया ऐसा काम, लेकिन हसबैंड की एक होशियारी और मैनेजर की हेल्म से बची जान

NRI ने अपने से 40 साल छोटी महिला से की थी दूसरी शादी

Bhaskar News

Nov 10, 2018, 11:39 AM IST
nri kidnapped by wife and alies for money and property in jalandhar, saved with the help of banker by raising alarm

लुधियाना। एनआरआई पति से पैसे हड़पने और जायदाद पर कब्जा करने की नीयत से पत्नी ने अपनी मां व अन्य साथियों के साथ मिलकर उसे किडनैप कर लिया। पत्नी ने उसे 7 दिन तक अपने मायके में बंदी बना कर रखा और उससे मारपीट की। दबाव में आकर जब पीड़ित बैंक से 15 लाख रुपए की राशि निकलवाने के लिए आया तो उसने पर्ची पर कॉल द पुलिस आईएम किडनैप्ड लिखकर बैंक मुलाजिम से सहायता मांगी। बैंक मुलाजिम की सतर्कता के कारण एनआरआई बच गया और पत्नी तथा उसके साथी मौके से फरार हो गए मौके पर पहुंची थाना डिवीजन नंबर 8 की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए प्रितपाल सिंह (64) के बयान पर उसकी पत्नी रजनी (24), उसकी मां के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।


लुधियाना के एनआरआई ने की थी 40 साल छोटी लड़की से दूसरी शादी


एनआरआई प्रितपाल सिंह ने बताया कि उसका पहली पत्नी से तलाक हो गया था। एक दोस्त ने उसे जालंधर की रजनी के बारे में बताया। रजनी का भी पहले पति से तलाक हो गया था। बातचीत के बाद वह उससे शादी करने को तैयार हो गया। इसके लिए वह 4 मार्च 2018 को इंडिया आया और मंदिर में उसने रजनी से शादी कर ली। शादी के बाद जब वह रजनी के साथ एक दिन शॉपिंग करने के लिए गया तो उसने धोखे से उसके पर्स से 500 डॉलर चुरा लिए। एक महीना इंडिया रहने के बाद वह इंग्लैंड चला गया। वापस जाने के बाद उसने रजनी से पूछा तो उसने यह कह कर पल्ला झाड़ लिया कि उसने सिर्फ परफ्यूम निकाला था। इसी बात को लेकर उनका झगड़ा बढ़ गया।


दिल्ली एयरपोर्ट से ही अगवा कर लिया, बैंक से पैसे निकलवाने का दबाव बनाया


प्रितपाल ने बताया कि इसी बीच वह 3 नवंबर को वापस इंडिया आया। दिल्ली एयरपोर्ट से बाहर निकला तो उसकी पत्नी अपने साथियों समेत वहां पर मौजूद थी। उन्होंने उसे जबरदस्ती इनाेवा में बिठा लिया। रास्ते में वह उसके साथ मारपीट करते हुए उसे जालंधर ले गए। जालंधर ले जाकर उन्होंने उससे पैसों की मांग करनी शुरू कर दी और अपना हिस्सा मांगना ने लगे। इस दौरान वह उसके साथ मारपीट करते रहे। रजनी ने उसके तीन मोबाइल, सामान से भरे 2 अटैची, एक बैग, दस्तावेज भी अपने पास रख लिए। रजनी ने उसे धमकाते हुए बैंक से 15 लाख रुपए निकलवा कर देने के लिए कहा।

एसबीआई की एनआरआई ब्रांच में लेकर आए थे, पत्नी-सास अंदर गए, बाकी बाहर थे


प्रितपाल ने बताया कि अपना बचाव करने के लिए वह स्टेट बैंक आॅफ इंडिया की एनआरआई ब्रांच में अपने खाते से 15 लाख रुपए निकलवाने के लिए आया। रजनी व उसकी माता उसके साथ बैंक आए गए, जबकि अन्य लोग इनाेवा में बाहर बैठे रहे। उसने पैसे निकलवाने वाली स्लिप पर क्लर्क काे सहायता के लिए लिख कर दे दिया कि कॉल द पुलिस आईएम किडनैप्ड। स्लिप पढ़ने पर क्लर्क ने बैंक मैनेजर को स्लिप दी। मैनेजर ने सिक्योरिटी गार्ड को बुलाया तो रजनी को शक हो गया। इस पर वह वहां से भाग निकली।


सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं : पुलिस


पुलिस ने कहा- मामले की इंवेस्टिेगेशन की जा रही है। बैंक से फुटेज निकलवा रहे हैं। मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। टीम ने आरोपियों के घर रेड की थी। लेकिन अभी आरोपी फरार है। शिकायतकर्ता से अन्य दस्तावेज भी ले लिए गए हैं।

X
nri kidnapped by wife and alies for money and property in jalandhar, saved with the help of banker by raising alarm
COMMENT