• Home
  • Punjab News
  • Mahilpur
  • छप्पड़ की सफाई न होने से फैल रही बीमारियां
--Advertisement--

छप्पड़ की सफाई न होने से फैल रही बीमारियां

गढ़शंकर से 4-5 किलोमीटर दूर वसे गांव चाहलपुर के दलित समाज के लोगों के घरों के पास 15 फुट गहरे छप्पड़ में उग आए घासफूस के...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:40 AM IST
गढ़शंकर से 4-5 किलोमीटर दूर वसे गांव चाहलपुर के दलित समाज के लोगों के घरों के पास 15 फुट गहरे छप्पड़ में उग आए घासफूस के कारण उस पर मच्छरों और गंदी बदबू से गांव वासियों को गंभीर बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। भास्कर संवाददाता को फोन पर बुलाकर अपनी मुश्किलें बताते हुए गांव के पूर्व सरपंच भगतराम, पंच अशोक कुमार आदि मीना कुमारी ने बताया कि इस समस्या को सुलझाने के लिए डिप्टी कमिश्नर से लेकर राज्य के उस समय के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से मिलकर गुहार लगाई थी पर कई अफसरों के दौरों के बावजूद इस समस्या का हल नहीं निकाला जा सका। छप्पड़ के गंदे पानी के कारण धरती के नीचे प्रदूषित हुए पानी को पीने से काला पीलिया बीमारी से जिंदर पुत्र संतोख सिंह की मौत हो चुकी है और 6-7 व्यक्ति इसी बीमारी के मरीज भी है। गांव वासियों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि शायद दलित होने के कारण इस समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री से अपील की कि उन्हें इस गंदगी से होने वाली बीमारियों से बचाया जाए।

घरों के पास छप्पड़ में गंदगी दिखाते गांव चाहलपुर के लोग। -भास्कर

सरकार से 4 लाख रुपए की ग्रांट जारी, काम जल्द : सरपंच सतनाम कौर

इस संबंध में जब गांव की सरपंच सतनाम कौर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि छप्पड़ की समस्या को हल करने के लिए सरकार की तरफ से 4 लाख की ग्रांट जारी करवा ली गई है जल्द ही कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।