• Hindi News
  • Punjab
  • Mahilpur
  • सेवा केंद्रों के कर्मचारियों को 6 महीने से नहीं मिला वेतन
--Advertisement--

सेवा केंद्रों के कर्मचारियों को 6 महीने से नहीं मिला वेतन

भास्कर संवाददाता | मुकेरियां सेवा केंद्रों के कर्मचारियों को 6 महीनों से वेतन न मिलने के कारण कई जिलों में धरना...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:25 AM IST
सेवा केंद्रों के कर्मचारियों को 6 महीने से नहीं मिला वेतन
भास्कर संवाददाता | मुकेरियां

सेवा केंद्रों के कर्मचारियों को 6 महीनों से वेतन न मिलने के कारण कई जिलों में धरना दिया जा रहा है। तहसील कांप्लेक्स मुकेरियां में सोमवार को कर्मचारियों का धरना छठे दिन में पहुंच गया। इस मौके कर्मचारियों ने कंपनी के खिलाफ नारेबाजी की।

कोआर्डिनेटर विवेक कुमार ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा चलाए गए सेवा केंद्र प्रोजेक्ट में अलग-अलग पदों पर काम कर रहे मुलाजिमों को 6 महीने से वेतन न मिलने के कारण वह ड्यूटी पर जाने से असमर्थ है। कंपनी बार-बार यही कह रही है कि सरकार कि तरफ से रुपए नहीं आए। जिसके बीच मुलाजिम पिस रहा है और 6 महीने के बदले सिर्फ एक महीने का वेतन देकर एक चुप करवा दिया जाता है। इससे वह घर का गुजारा नहीं चला सकते।

उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती तब तक अनिश्चितकाल के लिए धरना जारी रहेगा। इस अवसर पर एसइडी विक्रम सिंह, जतिन्द्र सिंह, सुखप्रीत सिंह, अनु कुमार, विक्रम कुमार, गौरव ठाकुर दिलबाग सिंह, प्रितपाल सिंह आदि मौजूद थे।

कंपनी के खिलाफ नारेबाजी करते कर्मचारी। -भास्कर

सुविधा केंद्र बंद होने से मुश्किलें बढ़ीं: धीमान

लेबर पार्टी ने लोगों को पेश आ रही समस्या के विरोध में किया प्रदर्शन

भास्कर संवाददाता। माहिलपुर

पिछले एक हफ्ते से सुविधा केंद्रों पर कार्यरत कर्मचारियों को वेतन न मिलने के कारण सुविधा केंद्रों के बंद होने से अपने काम करवाने में दिक्कत होने से लोगों को परेशानी हो रही है। इस समस्या को लेकर लोगों ने लेबर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयगोपाल धीमान के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। धीमान ने कहा कि इन सुविधा केंद्रों के बंद होने काम करवाने आए लोगों को भारी परेशानी हो रही है। लोग पिछले 10 दिनों से किराया खर्च कर अपने जरूरी कामों के लिए तहसील कार्यालय पहुंचते है पर काम न होने के कारण परेशानी झेल रहें और समय और पैसा बर्बाद कर रहे हैं। उन्होंने इसके लिए अकाली-भाजपा सरकार को दोषी ठहराया वहीं कांग्रेस सरकार पर भी दोष लगाया कि वह सुविधा केंद्रों को नियमित चलाने से नाकाम हो गई है। प्रदर्शन में जसविंदर सिंह बंबेली, रिया, रेशम कुमार, सतनाम सिंह, जसविंदर कुमार, रघवीर सिंह, कविता तनेजा, निर्मल कौर, जोगिंदर कौर, कुलवंत सिंह और सीमा ने हिस्सा लिया।

सुविधा केंद्र माहिलपुर के सामने प्रदर्शन करते जयगोपाल धीमान। -भास्कर

X
सेवा केंद्रों के कर्मचारियों को 6 महीने से नहीं मिला वेतन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..