अायुष्मान योजना स्कीम के तहत जिले के 1630 केसों को मिली प्रवानगी

Moga News - आम लोगों की सेहत सहूलियतों के लिए आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना के शुरुआत में जिले में 1724 केसों की शिनाख्त...

Aug 08, 2019, 08:35 AM IST
आम लोगों की सेहत सहूलियतों के लिए आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना के शुरुआत में जिले में 1724 केसों की शिनाख्त करके 1630 केसों के ई-कार्ड बनाने को प्रवानगी दी गई है जबकि बाकी रहते केस कार्रवाई अधीन है।

यह जानकारी देते डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने बताया कि आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा भारत सरकार की योजना है। इसके तहत लाभपात्रियों का पूरे परिवार समेत 5 लाख रुपए का वार्षिक बीमा किया जाएगा। इससे वह सिविल अस्पताल समेत जिले के 7 सरकारी व 11 संबद्ध अस्पतालों में अपना इलाज मुफ्त करवा सकेंगे।

सेहत विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करते डीसी संदीप हंस।

आयुष्मान स्कीम से जुड़ने के लिए एसएमओ ने दी ट्रेनिंग

मोगा | सेहत व परिवार भलाई विभाग ब्लॉक डरोली भाई में सिविल सर्जन डॉक्टर अरविंदर पाल सिंह गिल व एसएमओ डाक्टर इंद्रवीर सिंह के दिशा निर्देशों पर ब्लाक के 42 गांवों में आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना का कार्य शुरू किया गया। सेहत बिभाग के बीईई रशपाल सिंह सोसन ने बताया कि पीएचसी डरोली भाई में मल्टीपर्पज सेहत वर्कर्स से बैठक करके एसएमओ डॉक्टर इंद्रबीर सिंह गिल द्वारा ट्रेनिंग दी गई। डॉ गिल ने कहा कि आयुष्मान स्कीम का कार्ड किसी भी कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर बनाया जा सकता है। इस अवसर पर पीएनडीटी कोऑर्डिनेटर ओम अरोड़ा, बीएसए हरप्रीत कौर भी उपस्थित थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना