मोगा में हलवाइयों की दुकानों से 9 व दोधी से एक सैंपल भरा

Moga News - सेहत विभाग की फूड ब्रांच टीम ने शनिवार को दूध से तैयार प्रॉडक्ट्स के सैंपल भरे। इसके अलावा चाइनिंग फूड की दुकान पर...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 08:10 AM IST
Moga News - 9 and a sample filled with confectionery shops in moga
सेहत विभाग की फूड ब्रांच टीम ने शनिवार को दूध से तैयार प्रॉडक्ट्स के सैंपल भरे। इसके अलावा चाइनिंग फूड की दुकान पर जाकर विभिन्न सॉस के दो सैंपल लिए। फूड कमिश्नर हरप्रीत कौर व फूड इंस्पेक्टर जतिंदर विर्क ने बताया कि लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उनकी दुकानों से सैंपल लिए जा रहे हैं। शनिवार को टीम ने टेंपू में लोगों के घरों में दूध सप्लाई करने वाले व्यक्ति से दूध का सैंपल लिया। इसके अलावा शहर की विभिन्न हवलाई की दुकानों पर जाकर दूध से बने पदार्थों के 9 सैंपल लिए। इसके अलावा बलदेव कांप्लेक्स के बाहर चाइनीज फूड की दुकान से दो सॉस के सैंपल लिए गए।

पाउडर मिक्स वाला दूध हो रहा सप्लाई : विर्क

फूड इंस्पेक्टर जतिंदर विर्क ने कहा कि जो लोग दूध सप्लाई का धंधा करते हैं। ज्यादातर पाउडर मिक्स कर घरों में सप्लाई कर रहे हैं। उक्त लोग ऐसा करके लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इसकी सेहत विभाग किसी को इजाजत नहीं देगा। उनके द्वारा जो कंपनियां मिलक पाउडर तैयार करती हैं। उनको पत्र निकालकर जानकारी हासिल की जाएगी कि उनके द्वारा तैयार किया जा रहा मिल्क पाउडर लोगों की सेहत के लिए हानिकारक तो नहीं। उन्होंने बताया कि सैंपलों को सरकारी लैब में भेजा जा रहा है।

X
Moga News - 9 and a sample filled with confectionery shops in moga
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना