Hindi News »Punjab »Moga» ठगी के शिकार लोगों ने सिटी पुलिस को दी शिकायत

ठगी के शिकार लोगों ने सिटी पुलिस को दी शिकायत

अपने साथ हुई ठगी की शिकायत थानों से लेकर एसएसपी तक करने के बावजूद पुलिस द्वारा कोई सुनवाई नहीं करने से लोगों में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:40 AM IST

ठगी के शिकार लोगों ने सिटी पुलिस को दी शिकायत
अपने साथ हुई ठगी की शिकायत थानों से लेकर एसएसपी तक करने के बावजूद पुलिस द्वारा कोई सुनवाई नहीं करने से लोगों में रोष है।

थाना सिटी वन में मौजूद कैप्टन दिलबाग सिंह, गुरमीत सिंह, रणधीर सिंह, शरणदीप कौर, शिवराज सिंह, जसविंदर सिंह, सुखमंदर सिंह, जगतार सिंह, हरबंस सिंह व सर्बजीत सिंह ने बताया कि वे राऊके कलां में स्थित फर्नीचर फैक्ट्री के मालिकों के साथ मिलकर उनके लिए काम करते थे। इसके लिए गांव-गांव जाकर लोगों को एक हजार रुपए प्रति महीना की किश्त के बारे में जानकारी देते थे। बीस किश्तें पूरी होने पर उनको फर्नीचर या ब्याज समेत रुपए वापस लौटाने की बात कही जा रही थी। जिन लोगों द्वारा फैक्ट्री मालिकों के कहने पर गांवों में जाकर लोगों से संपर्क साधकर किश्तें इकट्ठी की जा रही थी, आठ महीने पहले किश्तें पुरी होने पर फैक्ट्री मालिकों द्वारा न तो किश्तें देने वाले लोगों को फर्नीचर दिया गया और न ही उनको ब्याज समेत रुपए लौटाए गए। उनके द्वारा फैक्ट्री मालिकों के पास जाकर लोगों को किश्तें पूरी होने के बाद सामान देने या रुपए लौटाने की बात कहने पर फैक्ट्री मालिकों ने साफ इंकार कर दिया। उनके द्वारा 19 मार्च को एसएसपी से मिलकर लिखित शिकायत दी गई थी। इसके अलावा जिले के विभिन्न थानों समालसर, बाघापुराना, निहाल सिंह वाला, बधनी कलां, अजीतवाल, मैहना में भी शिकायत दी गई पर कुछ नहीं हुआ।

किश्त के आधार पर पैसे लेने के बाद फर्नीचर या ब्याज समेत रुपए लौटाने से फैक्ट्री मालिक ने किया इंकार

ठगी का शिकार हुए लोग जानकारी देते हुए।

लाखों रुपए की मारी ठगी

शनिवार को वे लोग थाना सिटी वन में एसएचओ गुरुप्रीत सिंह को लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग किए। कैप्टन दिलबाग सिंह ने कहा कि 50 लोगों के पांच लाख 70 हजार रुपए, गुरमीत सिंह ने 70 लोगों के 15 लाख रुपए, रणधीर सिंह ने 90 लोगों के 15 लाख 95 हजार रुपए, शरणदीप कौर ने 70 लोगों के दस लाख रुपए, शिवराज सिंह 80 लोगों के 15 लाख रुपए, जसविंदर सिंह के 30 लोगों के पांच लाख रुपए, सुखमंदर सिंह के 204 लोगों के 19 लाख 68 हजार रुपए, जगतार सिंह के 15 लोगों के दो लाख रुपए, हरबंस सिंह के 70 लोगों के 12 लाख रुपए व सर्बजीत सिंह के 15 लोगों के दो लाख रुपए जमा कराएं हैं। इसी तरह और भी कई लोग ठगी का शिकार हुए हैं।

जांच के बाद कार्रवाई करेंगे|थानासिटी वन के एसएचओ गुरप्रीत सिंह ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा उनको लिखित शिकायत देकर कहा गया है कि फर्नीचर फैक्ट्री मालिकों द्वारा उनके जरिए लोगों से किश्तें लेकर फर्नीचर देने या ब्याज समेत रुपए लौटाने की बात कही गई थी, लेकिन किस्तें पूरी होने पर सामान नहीं दिए गए। मामला आज ही उनके ध्यान में आया है। वह मामले की जांच के बाद बनती कानूनी कार्रवाई करेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Moga

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×