Hindi News »Punjab »Moga» ग्लोबल कंसल्टेंट के मालिक से 6 लाख की ठगी, 3 पर केस

ग्लोबल कंसल्टेंट के मालिक से 6 लाख की ठगी, 3 पर केस

ग्लोबल कंसल्टेंट के मालिक से छह लाख रुपए की ठगी मारने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। थाना...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:40 AM IST

ग्लोबल कंसल्टेंट के मालिक से छह लाख रुपए की ठगी मारने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

थाना सिटी वन के एएसआई अमरजीत सिंह ने बताया कि ग्लोबल कंसल्टेंट के मालिक दीपक मनचंदा 1 नवंबर 2016 को एसएसपी को दी लिखित शिकायत में आरोप लगाया था कि उसके व बठिंडा से ओवरसीज कंसल्टेंट के मालिक राकेश कपूर के जरिए जिला फिरोजपुर के गांव ढांडियां निवासी तजिंदर सिंह ने न्यूजीलैंड के लिए स्टडी वीजा एप्लाई किया था। इसके लिए न्यूजीलैंड के काॅलेज की फीस आठ लाख 71 हजार रुपए भी जमा करवा दिए गए थे। बाद में किन्हीं कारणों के चलते तजिंदर सिंह का एंबेसी द्वारा वीजा रिफ्यूज हो गया था। इस उपरांत न्यूजीलैंड कॉलेज द्वारा तजिंदर सिंह के एचडीएफसी बैंक खाते में फीस के आठ लाख 71 हजार रुपए डाल दिए गए थे। लेकिन लिविंग कास्ट के रुपए आने में देरी हो रही थी। जोकि तजिंदर सिंह के कोटकपूरा स्थित कैनरा बैंक में आनी थी। शिकायतकर्ता ने कहा कि तजिंदर सिंह अपनी माता, बहन, जीजा के समेत कुछ पहचान के लोगों के साथ उसके पास आया तथा मिन्नतें करने लगा कि लिविंग कास्ट के रुपए आते ही उनको लौटा देगा। ऐसे में उसने तजिंदर सिंह छह लाख रुपए का चेक दे दिया। जोकि उसने यस बैंक से 26 सितंबर 2016 को निकलवा लिए थे। जब उसके द्वारा 20 अक्टूबर 2016 को उससे छह लाख रुपए की मांग की गई तो वह टाल मटोल करने लगा। जबकि उसे पता चला कि तजिंदर सिंह लिंविग कास्ट के रुपए 31 अक्टूबर 2016 को बैंक से निकलवा लिए थे।

पुलिस को शिकायत देने पर मामले की जांच डीएसपी सिटी को सौंप दी गई। जांच अधिकारी द्वारा तजिंदर सिंह को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया तो वह चार लाख 41 हजार रुपए देने के लिए तैयार हो गया था। लेकिन बाद में उसने समझौते से पलटते हुए रुपये देने से इंकार कर दिया। वहीं जांच उपरांत जिला फिरोजपुर के गांव ढांडियां निवासी तजिंदर सिंह व उसकी माता सुखदीप कौर व जीजा हरजिंदर सिंह उर्फ हैरी निवासी चंडीगढ़ के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Moga

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×