बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ स्कीम के सार्वजनिक स्थलों पर लगाए जा रहे जागरूकता होर्डिंग्स

Moga News - बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ स्कीम के तहत कुछ गलत अनसरों व गैर सरकारी संगठनों द्वारा गैर कानूनी ढंग से बेचे जा रहे नकली...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:25 AM IST
Moga News - awareness hoardings being put on public spaces in beti bachao beti teacha scheme
बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ स्कीम के तहत कुछ गलत अनसरों व गैर सरकारी संगठनों द्वारा गैर कानूनी ढंग से बेचे जा रहे नकली फार्मों के बारे में ग्राम पंचायत लोगों को जागरूक करें।

उक्त जानकारी वीरवार को एडिशनल डिप्टी कमिशनर विकास राजिंदर बत्रा ने जिले की ग्राम पंचायतों को देते हुए कहा कि भारत सरकार के महिला व बाल विकास मंत्रालय के नाम पर कुछ गलत अनसरों द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ स्कीम के फार्म यह कहकर बेचे जा रहे हैं कि इस स्कीम के अधीन नकद पैसा 8 से 32 साल तक मिलता है और फार्म भरने के बाद यह नकली फार्म भारत सरकार के महिला व बाल विकास मंत्रालय को भेजे जा रहे हैं।

बेटी बचाओ बेटी-पढ़ाओ स्कीम के अधीन किसी भी लाभपात्र को नकद राशि देने की योजना नहीं है। लोगों को इस दुष्प्रचार से जागरूक करने के लिए जिले में सार्वजनिक जगहों पर जागरूकता होर्डिंग्स लगाए जा रहे है। राजिंदर बत्रा ने आम लोगों से अपील की कि वह इन गैर कानूनी व धोखाधड़ी वाली स्कीमों के जाल में न फंसे और न ही यह गैर कानूनी फार्म भरकर भारत सरकार के महिला व बाल विकास मंत्रालय को भेजे जाएं। अगर किसी के ध्यान में आता है कि कोई गैर कानूनी ढंग से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नाम का दुरुपयोग कर रहा है तो इसकी जानकारी संबंधित महकमे के ध्यान में लाई जाए।

X
Moga News - awareness hoardings being put on public spaces in beti bachao beti teacha scheme
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना