पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Moga News Charges Filed Against Four For Taking Possession Of Land And Stealing Jewelry

जमीन पर कब्जा करने और जेवरात चुराने के आरोप में चार पर केस दर्ज

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

10 एकड़ जमीन पर कब्जा व अलमारी तोड़ कर 9 तोले सोने के जेवर, पीतल के बर्तन, साढ़े 15 हजार रुपये नकदी के अलावा कुछ जरूरी दस्तावेज चोरी करने के आरोप में पुलिस ने जांच उपरांत एक परिवार के चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

आर्थिक अपराध शाखा के इंचार्ज तजिंदर सिंह ने बताया कि थाना मैहना के पड़ते गांव रौली निवासी ओंकार सिंह गिल ने एसएसपी मोगा को 15 फरवरी 2020 को दी लिखित शिकायत में आरोप लगाया था कि वह चंडीगढ़ स्थित के एफसी रेस्टोरेंट में नौकरी करता है। लेकिन उसके परिवार की गांव में डेढ़ सौ एकड़ जमीन थी। उसमें से मात्र दस एकड़ जमीन ही उसके नाम पर है। लेकिन उसके चाचा के बेटे जगसीर सिंह ने अपने बेटे हरजीत सिंह, गुरजीत सिंह व जगजीत कौर के साथ मिलकर उसके पिता सुरजीत सिंह को साजिश के तहत भड़का कर उसे घर में नही आने देते है। लेकिन उसके अपने नाम पर दस एकड़ जमीन पर भी इन रिश्तेदारों द्वारा कब्जा कर रखा है। इन लोगों ने उसकी जमीन आगे ठेके पर देकर कमाई खा रहे हैं। जबकि उसे ठेके में से एक रुपये भी नही दिया जा रहा है। इसके अलावा उसके रिश्तेदारों ने अलमारी तोड़कर अंदर रखा संदूक चोरी कर लिया। उसमें से नौ तोले सोने के जेवर, पीतल के वर्तन, साढे 15 हजार रुपये नकदी के अलावा कुछ जरूरी दस्तावेज चोरी करके ले गए। इस बारे में जब उसे पता चला पहले उसने अपने पिता व रिश्तेदारों ने पूछा लेकिन किसी ने कुछ नही बताया तो पुलिस अधिकारी को शिकायत दी। एसएसपी ने मामले की जांच डीएसपी स्पेशल क्राइम सैल को सौंप दी थी। जांच अधिकारी द्वारा 20 दिनों की जांच उपरांत उसके द्वारा लगाए आरोप सही पाए जाने पर चचेरे भाई जगसीर सिंह समेत उसके दो बेटों हरजीत सिंह, गुरजीत सिंह व प|ी जगजीत कौर के खिलाफ साजिश के तहत धोखाधड़ी, तोडफ़ोड़, गबन व घर में घुसकर चोरी करने के आरोप में केस दर्ज किया है।

शिकायतकर्ता ने कहा कि उसके पिता ने दो शादियां की थी। पहली शादी से तीन बेटियां व दूसरी शादी से वह पैदा हुआ था। लेकिन जब वह छोटा था तो उसकी माता की मौत हो गई थी। इसके बाद रिश्तेदारों ने पिता को धीरे धीरे उसके खिलाफ भड़काना शुरू कर दिया था। जिसके चलते पिता पुत्र में प्यार पनपने नही दिया।

खबरें और भी हैं...