चाकर राखले सांवरियां तेरो बहुत बड़ो दरबार

Moga News - जय श्री श्याम सेवा सोसायटी की ओर से लाला लालचंद धर्मशाला में एकादशी के उपलक्ष्य में श्री श्याम प्रभु खाटू वालों का...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:20 AM IST
Moga News - charkar rajala saveriya tera bara bado durbar
जय श्री श्याम सेवा सोसायटी की ओर से लाला लालचंद धर्मशाला में एकादशी के उपलक्ष्य में श्री श्याम प्रभु खाटू वालों का संकीर्तन किया गया। श्री श्याम प्रभु के दरबार में देर रात तक सैकड़ों श्रद्धालुओं ने शीश निवाकर अपनी हाजिरी लगवाई। आए श्रद्धालुओं के लिए भंडारे की व्यवस्था भी सोसायटी द्वारा की गई थी। सोसायटी के गायक संदीप बांसल ने हारे के सहारे आजा तेरा दास पुकारे आजा... व आशीष चोपड़ा ने चाकर राखले सांवरियां तेरो बहुत बड़ो दरबार... आदि भजन गाकर अपनी हाजिरी लगवाई। सोसायटी के अध्यक्ष यशपाल नोहरिया ने कहा कि कलयुग के अवतार श्री श्याम प्रभु हारे के सहारे के नाम से जाने जाते हैं। जो श्रद्धालु एकादशी पर श्याम प्रभु के दरबार में निशान चढ़ाता है, उसपर श्याम प्रभु की विशेष कृपा रहती है। राजस्थान के सीकर जिले में स्थापित प्राचीन खाटू श्याम मंदिर में एकादशी पर लाखों भक्त नतमस्तक होने पहुंचते है। जो श्रद्धालु खाटू धाम एकादशी पर नहीं जा पाते। उन श्रद्धालुओं के लिए सोसायटी द्वारा श्याम प्रभु का संकीर्तन किया जाता है ताकि वह संकीर्तन में अपनी हाजिरी श्याम प्रभु के दरबार में लगा सके। संकीर्तन के समापन पर आरती कर श्रद्धालुओं को भंडारे का प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर विपन सिंगला, मनोज जायसवाल, राजीव बांसल, नरिंदर गुप्ता, कमल गोयल, राजा गाबा, दीपक जिंदल, योगेश गुप्ता, सतीश गुप्ता, रवि गुप्ता, प्रिंस अरोड़ा, राघव सिंगला, प्रवीन गोयल आदि उपस्थित थे।

लाला लालचंद धर्मशाला में श्याम प्रभु का गुणगान करते सोसायटी के सदस्य।

कीर्तन की है रात बाबा आज थारे आनो है..

मोगा|श्री राधे श्याम भक्ति मंडल की ओर से शुक्रवार रात्रि श्री सनातन धर्म हरि मंदिर में एकादशी के उपलक्ष्य में श्री श्याम प्रभु खाटू वालों का संकीर्तन किया गया। सर्वप्रथम चांदी की पालकी पर सुशोभित श्याम प्रभु के दरबार में मंडल के अध्यक्ष ओमप्रकाश जिंदल ने ज्योति प्रज्जवलित कर छप्पन भोग लगवाया। इस उपरांत जलती रहे श्याम बाबा जोत तेरी जलती रहे... भजन गाकर संकीर्तन का आगाज किया। मंडल के गायक नरेश साबू ने पलके ही पलके ही बिछाएंगे जिस दिन श्याम प्यारे घर आएंगे... कीर्तन की है रात बाबा आज थारे आनो है...। संकीर्तन के समापन पर श्याम प्रभु की आरती कर श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर राम प्रकाश मित्तल, शिव बांसल, सुरेश साबू, रमिकांत जैन, पवन जिंदल, सुखविंदर, आदि उपस्थित थे।

श्री श्याम प्रभु के दरबार में होती है सभी मनोकामनाएं पूर्ण

मोगा|श्री श्याम सेवा सोसायटी की ओर से भारत माता मंदिर में एक शाम खाटू वाले के नाम भजन संध्या का आयोजन किया गया। फूलों से सुशोभित श्याम प्रभु के दरबार में पं. महिंदर नारायण झा की अध्यक्षता में मनीश कौशिक ने ज्योति प्रज्वलित की रस्म अदा की। मास्टर रजिंदर जिंदल ने मेरा एक सपना है, मैं बस जाऊं खाटू में... व नरेश शर्मा ने भर दे रे श्याम झोली भर दे... न बहलाओ बातों में... भजन गाकर श्याम प्रभु के दरबार में अपनी हाजिरी लगवाई। सोसायटी के अध्यक्ष प्रवीन सच्चर ने कहा कि युवाओं को धार्मिक कार्यों से जोड़ने के लिए प्रत्येक माह एकादशी पर श्री श्याम प्रभु का संकीर्तन करवाया जाता है ताकि आज की युवा पीढ़ी संकीर्तन में आकर भारतीय सनातन संस्कृति को जान सके। उन्होंने कहा कि श्री श्याम प्रभु के दरबार में जो सच्ची श्रद्धा से आता है, उसकी समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होती है। संकीर्तन में प्रभु का भव्य दरबार,अलौकिक श्रंृगार व छप्पन भोग आकर्षण रहे। इस अवसर पर जतिंदर पुरी, सुशील मिड्डा, सतीश गर्ग, अनिरुद्ध गोयल, संजीव सिंगला, मास्टर दर्शन गुप्ता, संजय मित्तल, प्रतीक बांसल, आदि उपस्थित थे।

Moga News - charkar rajala saveriya tera bara bado durbar
Moga News - charkar rajala saveriya tera bara bado durbar
X
Moga News - charkar rajala saveriya tera bara bado durbar
Moga News - charkar rajala saveriya tera bara bado durbar
Moga News - charkar rajala saveriya tera bara bado durbar
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना