कमेटी ने रिपोर्ट सीएमओ को सौंपी, आज चंडीगढ़ भेजी जाएगी

Moga News - जच्चा-बच्चा वार्ड में गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी मामले में हुई कथित लापरवाही के संबंध में जांच सदस्यीय टीम...

Jan 16, 2020, 08:05 AM IST
Moga News - committee submitted report to cmo will be sent to chandigarh today
जच्चा-बच्चा वार्ड में गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी मामले में हुई कथित लापरवाही के संबंध में जांच सदस्यीय टीम द्वारा बुधवार को रिपोर्ट बनाकर शाम को सिविल सर्जन को सौंप दी गई है।

साथ ही सिविल सर्जन रिपोर्ट लेकर वीरवार को चंडीगढ़ सीनियर अधिकारियों को सौंप देंगे। जांच टीम ने गायनी वार्ड की सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद उसकी सीडी बनाकर जांच रिपोर्ट के साथ लगा दी है।

बच्चे की फरीदकोट मेडिकल काॅलेज में हालत नाजुक

सेहत विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जांच टीम ने गायनी वार्ड में रात के समय लेबर रूम में दो स्टाफ नर्सों की मौजूदगी को लेकर भी लिखा गया है। साथ ही डिलीवरी के बाद बधाई लेने के मामले की भी जांच की है। इसके अलावा सामने आया है कि डिलीवरी के बाद स्टाफ द्वारा आन काल डॉक्टर को फोन किया गया था। स्टाफ नर्स द्वारा डॉक्टरों को किए फोन की काल डिटेल की रिपोर्ट भी साथ में अटैच की है। उधर, चार डिग्री तापमान में फर्श पर पैदा हुए बच्चे की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। बच्चा फरीदकोट मेडिकल काॅलेज स्थित बच्चा वार्ड के आईसीयू वार्ड में वेंटिलेटर पर है। सेहत विभाग के सूत्रों के अनुसार जांच टीम ने बुधवार को जांच रिपोर्ट सिविल सर्जन को सौंप दी गई है। टीम ने जच्चा-बच्चा वार्ड को जाने वाले सभी रास्तों से लेकर अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज 8 जनवरी की रात 8 बजे लेकर 9 जनवरी सुबह 8 बजे तक 12 घंटे की फुटेज कब्जे में लेने के बाद सीडी बनाई है। सिविल सर्जन डॉक्टर हरिन्दरपाल सिंह ने कहा कि रिपोर्ट उनके पास आने के बाद चंडीगढ़ सीनियर अधिकारी को सौंप देगें।

X
Moga News - committee submitted report to cmo will be sent to chandigarh today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना