हड़ताल करने वाले कर्मियों का वेतन काटने का फैसला वापस लिया जाए : कुलदीप सिंह

Moga News - पंजाब स्टेट मिनिस्टीरियल सर्विस यूनियन पंजाब बॉडी के आह्वान पर बुधवार को मिनिस्टीरियल कर्मियों द्वारा जिला...

Jan 16, 2020, 08:01 AM IST
Moga News - decision to cut salary of strike workers should be withdrawn kuldeep singh
पंजाब स्टेट मिनिस्टीरियल सर्विस यूनियन पंजाब बॉडी के आह्वान पर बुधवार को मिनिस्टीरियल कर्मियों द्वारा जिला हेडक्वार्टर पर राज्य सरकार के खिलाफ गेट रैली की गई।

मिनी सचिवालय में कर्मियों द्वारा की गई गेट रैली को संबोधित करते यूनियन के अध्यक्ष कुलदीप सिंह ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पिछले दिनों एक सर्कुलर जारी किया गया है कि अगर पंजाब सरकार के मुलाजिम कलम छोड़ हड़ताल या टूल डाउन हड़ताल करते हैं तो उनकी तनख्वाह काटी जाएगी। इसके अतिरिक्त सरकार द्वारा 2019 में मिलने वाला पे कमीशन भी 6 महीने के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। सरकार द्वारा जारी किए गए इन दोनों फैसलों के विरोध में मिनिस्टीरियल कर्मियों द्वारा 16 व 17 जनवरी को भी गेट रैलियां करके सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा, परंतु काम जारी रहेगा ताकि लोगों को कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मुलाजिमों की मांगे मानने की जगह नए सर्कुलर जारी करके मुलाजिमों के हकाें को दबा रही है। सरकार ने पिछली मीटिंग में वादा किया था कि जल्द ही उनकी मांगों को मानकर लागू किया जाएगा। लेकिन आज तक न तो सरकार ने मांगे मानी है और न ही मीटिंग के लिए सरकार समय दे रही है। सरकार द्वारा जारी किए गए दोनों फैसलों के खिलाफ पूरे पंजाब में गेट रैलियां की जा रही हैं। इस अवसर पर हर इंदरजीत कौर, गुरमीत सिंह, शरणजीत, मनदीप सिंह, जसवीर सिंह, दलजीत सिंह उपस्थित थे।

मिनिस्टीरियल कर्मियों ने जिला हेडक्वार्टर पर राज्य सरकार के खिलाफ की गेट रैली

सरकार के खिलाफ मिनी सचिवालय में गेट रैली करते मुलाजिम।

X
Moga News - decision to cut salary of strike workers should be withdrawn kuldeep singh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना