• Hindi News
  • Punjab
  • Moga
  • Moga News during the remaining three months of the session the mission should make 100 percent contribution by preparing students well education secretary

सत्र के बाकी रहते तीन महीनों में छात्रों की बढ़िया तैयारी करवाकर मिशन शत-प्रतिशत योगदान दे : शिक्षा सचिव

Moga News - सरकारी स्कूलों में सालाना परीक्षाओं में मिशन शत प्रतिशत को सफलतापूर्वक प्राप्त करने के लिए अध्यापक तनदेही के साथ...

Dec 14, 2019, 08:26 AM IST
Moga News - during the remaining three months of the session the mission should make 100 percent contribution by preparing students well education secretary
सरकारी स्कूलों में सालाना परीक्षाओं में मिशन शत प्रतिशत को सफलतापूर्वक प्राप्त करने के लिए अध्यापक तनदेही के साथ काम करने को प्रथमता दें। विद्यार्थियों के सीखने व परिणामों का मूल्यांकन सही ढंग से करके माता-पिता अध्यापक मिलनी में मां-बाप और सरपरस्तों को समय पर जानकारी देकर मौजूदा सेशन के बाकी रहते तीन महीनों में बढ़िया तैयारी करने, सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ने का य| करें।

इन विचारों का प्रगटावा सचिव स्कूल शिक्षा पंजाब, कृष्ण कुमार ने आईएसएफ काॅलेज आफ फार्मेसी में शिक्षा आधिकारियों, प्रिंसिपल, मुख्य अध्यापकों, ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अफसरों, सेंटर हेड और पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब टीम के सदस्यों से की विशेष मीटिंग में किया। इस मीटिंग में जसपाल सिंह औलख जिला शिक्षा अफ़सर सेकेंडरी, नेक सिंह जिला शिक्षा अफ़सर एलिमेंट्री और डिप्टी डीईओ प्रगट सिंह बराड़ ने भी संबोधित किया।

सचिव स्कूल शिक्षा पंजाब कृष्ण कुमार ने अध्यापकों को उत्साहित करते शुक्रवार को स्कूलों में सफलतापूर्वक आयोजित हुई माता-पिता अध्यापक मिलनी के लिए स्कूल मुखियों और अध्यापकों को बधाई दी। उन्होंने नव नियुक्त बीपीईयो और सेंटर हेड अध्यापकों को शिक्षा के सुधार के लिए विद्यार्थियों के सीखने परिणामों की प्राप्ति का विश्लेषण करके और सुधार लाने और सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाने के लिए किए जाने वाले य|ों को ओर तेज़ करने के लिए कहा। उन्होंने सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाने के लिए स्कूल मुखियों, अध्यापकों और शिक्षा अधिकारियों को एक टीम की तरह काम करन के लिए उत्साहित किया।

उन्होंने स्कूलों मुखियों को मिडिल स्कूलों की मानीटरिंग, पांचवी, आठवीं, दसवीं और 12वीं जमातों के बोर्ड द्वारा लिए जाने वाली परीक्षाओं में मिशन शतप्रतिशत के लिए स्कूल मुखियों की योजनाबंदी, ई -कंटैंट का प्रयोग, स्मार्ट स्कूल बनाने के लिए उपायों और पंजाब डिफेसमेंट प्रापर्टी एक्ट के अंतर्गत सरकारी स्कूलों की बाहरी दीवारों और निजी फर्मों की इश्तिहारबाजी रोकने आदि मुद्दों पर विचार की।

इस मीटिंग में सुखचैन सिंह हीरा प्रिंसिपल डायट मोगा, मनमीत सिंह जिला कोऑर्डिनेटर पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब, अवतार सिंह करीर जिला स्मार्ट स्कूल, प्रिं: बलविन्दर सिंह, मनजीत सिंह सहायक कोऑर्डिनेटर स्मार्ट स्कूल, हर्ष गोयल सोशल मीडिया कोआर्डीनेटर, समूह ब्लाक प्राथमिक शिक्षा अफ़सर, स्कूलों के प्रिंसिपल, मुख्य अध्यापक और माध्यमिक स्कूलों के इंचार्ज उपस्थित थे।

बैठक को संबोधित करते शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार।

बोले-गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर दें जोर

शिक्षा सचिव ने कहा कि हमारे पास समय कम है परंतु काम ज्यादा हैं, जिन्हें योजनाबंदी के साथ हम स्मार्ट स्कूल बना कर गुणवत्ता भरपूर शिक्षा मुहैया करवाने में सफल जरूर होंगे। इस मौके उन्होंने जिले में सीधी भर्ती के द्वारा नव नियुक्त प्रिंसिपल, बीपीईयो, सेंटर हेड अध्यापकों और हेड टीचरों को स्कूलों में पेश चुनौतियों के हल के लिए दृढ़ संकल्प होने की प्रेरणा दी। मीटिंग में पहुंचने से पहले सुबह के समय पर मुख्य दफ्तर से चल कर सचिव स्कूल शिक्षा पंजाब कृष्ण कुमार ने पहले सरकारी हाई स्कूल और सरकारी प्राइमरी स्कूल मिश्री वाला जिला फ़िरोज़पुर, सरकारी सी. सै. स्कूल मान सिंह वाला (फ़िरोज़पुर), सरकारी मिडिल स्कूल कादरवाला (मोगा), सरकारी हाई स्कूल मंदिर (मोगा), सरकारी सीय सै. स्कूल लंडे (मोगा) में स्मार्ट स्कूल, मिशन शत प्रतिशत और माता-पिता अध्यापक मिलनी का जायज़ा लिया।

X
Moga News - during the remaining three months of the session the mission should make 100 percent contribution by preparing students well education secretary
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना