डेंगू से निपटने के लिए हेल्थ टीम ने झुग्गी-झोपड़ी इलाकों में करवाया स्प्रे

Moga News - सिविल सर्जन डा. हरिंदरपाल सिंह के निर्देशों पर सेहत विभाग ने शुक्रवार को फ्राईडे-ड्राईडे मुहिम के तहत झुग्गी-...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:35 AM IST
Moga News - health team gets sprayed in slum areas to tackle dengue
सिविल सर्जन डा. हरिंदरपाल सिंह के निर्देशों पर सेहत विभाग ने शुक्रवार को फ्राईडे-ड्राईडे मुहिम के तहत झुग्गी- झोंपड़ी वाले इलाकों में लोगों को बीमारियों से बचाने के लिए विशेष मुहिम चलाई।

इसके अधीन हेल्थ सुपरवाइजर महिंदरपाल लूंबा की अध्यक्षता में टीम भेजी गई। जिसके द्वारा रेलवे कालोनी व उसके साथ लगती झुग्गियां, सब्जी मंडी व इसके साथ पड़ती झुग्गियों में पहले स्प्रे करवाई गई और फिर फॉग की गई। जिला एपिडिमोलॉजिस्ट डा. मुनीश अरोड़ा ने बताया कि सिविल सर्जन द्वारा यह आदेश दिए गए थे कि झुग्गी झोंपड़ी वाले इलाकों में लोगों को डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया जैसी मच्छरों से फैलने वाली बीमारियों से बचाने के लिए विशेष टीमें भेजी जाएं, जिसका पालन करते एनवीबीडीसीपी ब्रांच दफ्तर सिविल सर्जन द्वारा इन इलाकों में टीमें भेजी गईं। रेलवे कालोनी, सब्जी मंडी में पड़ती 300 के करीब झुग्गियों में लारवा ढूंढने की मुहिम चलाई गई और लारवे वाली जगह पर लारवीसाइड का स्प्रे करवाकर लारवे को नष्ट करवाया गया। एडलट मच्छर को खत्म करने के लिए फॉगिंग की गई। हेल्थ सुपरवाइजर महिंदरपाल लूंबा ने बताया कि टीम रोजाना डेंगू पॉजीटिव मरीजों के घर जाकर सर्वे किया जाता है। डेंगू मरीज के घर समेत आसपास के 100 घरों में लारवा ढूंढ नष्ट किया जाता है और लारवीसाइड का स्प्रे करवाया जाता है। इस अवसर पर वपिंदर सिंह, ब्रीड चैकरों की टीम भी हाजिर थी।

झुग्गी-झोपड़ी इलाकों में दवा छिड़कते हुए सेहत विभाग की टीम के सदस्य।

X
Moga News - health team gets sprayed in slum areas to tackle dengue
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना