• Hindi News
  • Punjab
  • Moga
  • हलवाई की दुकान से कीड़े लगा पेठा और एक्सपायरी कोल्ड ड्रिंक बरामद
--Advertisement--

हलवाई की दुकान से कीड़े लगा पेठा और एक्सपायरी कोल्ड ड्रिंक बरामद

Moga News - सेहत विभाग की फूड ब्रांच की टीम ने बुधवार को शहर के विभिन्न इलाकों से खाने-पीने वाले सामान के सैंपल लिए। वहीं दो...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:45 AM IST
हलवाई की दुकान से कीड़े लगा पेठा और एक्सपायरी कोल्ड ड्रिंक बरामद
सेहत विभाग की फूड ब्रांच की टीम ने बुधवार को शहर के विभिन्न इलाकों से खाने-पीने वाले सामान के सैंपल लिए। वहीं दो नंबर न्यू टाउन स्थित हलवाई की दुकान से चार किलो कीड़े वाला पेठा डिस्ट्रॉय करवाया। साथ ही कोल्ड ड्रिंक वाले दुकान से दो पेटी एक्सपायरी कोल्ड ड्रिंक भी डिस्ट्रॉय करवाया गया।

जिला फूड कमिश्नर हरप्रीत कौर की अगुवाई में बुधवार को फूड सेफ्टी अधिकारी अभिनव खोसला व उनकी टीम ने कार्रवाई डालते हुए दो नंबर न्यू टाउन में कोल्ड ड्रिंक की दुकान में जाकर सैंपल लेने पर दो पेटी ब्रांडेड कोल्ड ड्रिंक एक्सपायरी डेट की बरामद हुई। इसके बाद साथ लगती हलवाई की दुकान से भुजिया का सैंपल लेने के साथ लगभग तीन किलो पेठा जिनमें कीड़े चल रहे थे, बरामद की। सेहत विभाग ने अपनी मौजूदगी में इनको नष्ट करवाया गया। इसके बाद मीट मसाला, एप्पल जूस, अनार जूस, मिक्स फ्रूट जूस, मसूर की दाल, दही, बिस्कुट के अलावा मौसमी जूस के सैंपल लिए।

फूड सेफ्टी अधिकारी अभिनव खोसला ने कहा कि सामान बेचने के लिए फूड सेफ्टी लाइसेंस होना जरूरी है। साथ ही लोगों की सेहत से खिलवाड़ करना बंद कर दें। उन्होंने कहा कि जिन खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए गए हैं, उन्हें सरकारी लैब में जांच के लिए भेजा जाएगा।

फूड सेफ्टी अधिकारी अभिनव खोसला एक दुकान से सैंपल भरते हुए।

X
हलवाई की दुकान से कीड़े लगा पेठा और एक्सपायरी कोल्ड ड्रिंक बरामद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..