Hindi News »Punjab »Moga» आशा वर्करों ने दूसरे दिन भी जारी रखा रोष प्रदर्शन

आशा वर्करों ने दूसरे दिन भी जारी रखा रोष प्रदर्शन

भास्कर संवाददाता|बाघापुराना आशा वर्कर यूनियन द्वारा पी.एच.सी. ठठी भाई बाघापुराना ब्लाॅक अध्यक्ष अमरजीत कौर के...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:45 AM IST

भास्कर संवाददाता|बाघापुराना

आशा वर्कर यूनियन द्वारा पी.एच.सी. ठठी भाई बाघापुराना ब्लाॅक अध्यक्ष अमरजीत कौर के नेतृत्व में पूर्ण तौर पर एम.आर.टीकाकरण का बाॅयकाट समेत बाकी भी सारे कार्यों का बाॅयकाट करते आज दूसरे दिन भी धरना देते सरकार के खिलाफ नारेबाजी की तथा मोदी सरकार का पुतला फूंका। इस अवसर पर आशा वर्करों ने कहा कि सरकार की धक्केशाही किसी हालत में सहन नहीं की जाएगी तथा न ही आशा वर्कर संघर्ष से पीछे हटेंगी। अध्यक्ष अमरजीत कौर ने कहा कि आशा वर्कर्स को बहुत कम मेहनताना पर काम करना पड़ रहा है। आशा वर्कर्स दिन रात 24 घंटे काम करती है। केन्द्र सरकार आशा वर्करों से दिहाड़ीदार कर्मियों से भी अधिक व्यवहार कर रही है। उन्होंने कहा कि आशा वर्करों को मान भत्ता दिया जाए। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगे की तरफ ध्यान न दिया तो संघर्ष को जारी रखा जाएगा। इस अवसर पर बलवीर कौर, महेन्द्र कौर, सिमरजीत कौर, कुलवंत कौर, गुरजीत कौर, परमजीत कौर, वीरपाल कौर, जसविंदर कौर, रशपाल सिंह, कुलदीप कौर, गुरचरण कौर आदि उपस्थित थे।

मोगा में आशा वर्कर्स यूनियन की हड़ताल खत्म

मोगा |प्रदेश कोआॢडनेटर मैडम मोनिका बब्बर की ओर से सेहत मंत्री के साथ तथा एम.डी. एन.आर.एच.एम. के साथ जल्दी बैठक करवाने के भरोसे के बाद काम पर आने का फैसला। आज आशा वर्कर्स यूनियन पंजाब की महासचिव जसविन्द्र कौर ने बताया कि पहले प्रदेश फैसले के अनुसार अपनी मांगों को लेकर पंजाब में टीकाकरन तथा अन्य कार्यों का बाॅयकाट किया जा रहा था, लेकिन अब प्रदेश नेताओं के साथ राष्ट्रीय सेहत मिशन पंजाब की प्रदेश कोआॢडनेटर मैडम मोनिका बब्बर की ओर से मांगों के संबंध में सेहत मंत्री तथा एम.डी., एन.आर.एच.एम. पंजाब चंडीगढ़ के साथ जल्दी बैठक करवाने के भरोसे के बाद तथा लोगों के बच्चों के हित को ध्यान में रखते काम पर वापस आने का फैसला किया गया है, जिस अनुसार सारे पंजाब में आशा वर्कर्स काम पर आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह संदेश उनको प्रदेशाध्यक्ष जीत कौर, उपाध्यक्ष बलबीर कौर गिल, सीनियर उपाध्यक्ष दुर्गों बाई, सीमा सोहल सीनियर उपाध्यक्ष ने दिया है। उन्होंने कहा कि यदि प्रशासन ने उनके भरोसे को तोड़ा, तो दोबारा संघर्ष शुरू किया जाएगा। यह तो लोगों के हितों को ध्यान में रखते तथा भरोसे करके ही काम शुरू किया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Moga

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×