• Home
  • Punjab News
  • Moga News
  • रेट पूछने आए 2 युवक, व्यापारी का मोबाइल नंबर लेने के बहाने घर में घुसे और 6 लाख लूट ले गए
--Advertisement--

रेट पूछने आए 2 युवक, व्यापारी का मोबाइल नंबर लेने के बहाने घर में घुसे और 6 लाख लूट ले गए

भास्कर टीम| मोगा/ निहाल सिंह वाला मोगा जिले के कस्बा निहाल सिंह वाला में सोमवार सुबह चीनी व घी के थोक व्यापारी के...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 03:55 AM IST
भास्कर टीम| मोगा/ निहाल सिंह वाला

मोगा जिले के कस्बा निहाल सिंह वाला में सोमवार सुबह चीनी व घी के थोक व्यापारी के बैंक में चले जाने के बाद दो युवक उनके घर के बाहर ही बनी दुकान में उसकी प|ी के पास आए और उससे घी व चीनी के भाव पूछने लगे। इसके बाद उन्होंने व्यापारी के मोबाइल फोन का नंबर मांगा। नंबर देने के लिए महिला दुकान के अंदर से गेट खोल कर घर में अपना मोबाइल लेने चली गई तो दोनों युवक उसके पीछे से घर में चले आए और उन्होंने महिला को धमकाकर अलमारी की चाभी ले ली तथा उसमें पड़े 6 लाख रुपए लूट कर फरार हो गए।

जानकारी के अनुसार कस्बे में धूड़कोट रोड पर स्थित घर में ही बनी दुकान में पदम जैन चीनी व घी के थोक का कारोबार करता है। सोमवार को दोपहर 1.33 बजे दो युवक दुकान पर आए जब पदम जैन बैंक गया हुआ था। उस समय दुकान पर उसकी प|ी मंजूबाला बैठी हुई थी। मंजूबाला ने पुलिस को दर्ज कराए बयान में कहा कि वहां दो युवक आए और वे घी और चीनी का रेट पूछने लगे। उसने रेट बताने के बाद कहा कि उसके पति पदम जैन काम के लिए गए हुए हैं, तो उन्होंने पदम जैन का मोबाइल नंबर पूछा। वह नंबर देने के लिए अपना मोबाइल लेने के लिए दुकान के अंदर से ही घर में चली गई। तभी दोनों युवक उसके पीछे अंदर आ गए।

जब तक वह उनसे कुछ कहती उससे पहले ही दोनों ने उसे दबोच कर शोर ना मचाने की चेतावनी देते हुए अलमारी की चाभी मांगी और चाभी लेने के बाद अलमारी में पड़ा कैश लेकर फरार हो गए। दोनों लुटेरे जाते-जाते उसे घर में बंद कर गए। उस समय वह बहुत डर गई थी और उसके शोर मचाने के बाद लोगों ने उसे बाहर निकाला। घटना की सूचना मिलते ही पदम जैन भी घर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि अलमारी में सभी वसूलियों से 6 लाख इकट्ठा किए थे, जिसे गिनकर उसने अलमारी में रखा था, जिसे लुटेरे लूट ले गए।



डीएसपी सर्बजीत सिंह बाहिया, एसएसओ भूपिंदर कौर व एएसआई निर्मल सिंह को जानकारी देती व्यापारी पदम जैन की प|ी मंजूबाला।

पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस

लूट की घटना की जानकारी मिलते ही उच्च पुलिस अधिकारी व एसएचओ निहाल सिंह वाला पुलिस पार्टी के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और 2 अज्ञात युवकों के खिलाफ लूट का केस दर्ज किया। इस संबंधी एसपी-डी केसर सिंह ने बताया कि दो शकी युवक उनकी गली में लगे सीसीटीवी कैमरे में आ गए हैं। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा रहा। निहाल सिंह वाला क्षेत्र में अलर्ट जारी करके क्षेत्र को सील कर लिया है और आरोपियों को दबोचने के लिए हर संभव य| किए जा रहे हैं। जल्द आरोपियों को दबोच लिया जाएगा।

आरोपियों की तस्वीर सीसीटीवी में कैद

वहीं, बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में आरोपियों की तस्वीरें कैद हो गई हैं। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी खंगाल रही है ताकि आरोपियों तक पहुंचा जा सके।

दो साल में जिले में 10 बड़ी वारदातों में 1.54 करोड़ की लगी चपत

मोगा जिले में गत दो वर्षों में लूट व चोरी की 36 छोटी-बड़ी घटनाएं हुई। इनमें ज्यादातर नशेड़ियों द्वारा अंजाम दी गईं। मोबाइल, कानों की बालियां व महिलाओं से पर्स झपटने की घटनाएं भी हुईं। इसी समय दौरान हुई 10 बड़ी वारदातों में लुटेरों ने 1.54 करोड़ की राशि लूटी, जिसमें 3 मामलों को पुलिस ने सुलझा लिया है। इनमें सबसे बड़ी वारदात मोगा के बाघापुराना बाइपास के पास हुई थी, जिसमें गैंगस्टरों ने बाघापुराना के बैंक की कार पर फायरिंग कर उसमें बैठे गार्ड की हत्या करके उसमें पड़ी 60 लाख रुपए लूट लिया था। निहाल सिंह वाला में लुटेरों ने एक ज्वैलर जो मनी ट्रांसफर का काम भी करता था, उससे 70 लाख रुपए लूट ली थी। इन दोनों मामलों को बाद में पुलिस ने सुलझा लिया था और इनमें सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं, बाघापुराना में चावल व्यापारी से 20 लाख की लूट के मामले को भी पुलिस ने 3 दिनों में ही सुलझा लिया था, जो बाद में व्यापारी द्वारा रचित ड्रामा सामने आया था। अन्य सात मामलों में पेट्रोल पंप, शराब ठेके व फाइनांस कंपनी के करिंदों से लूट के मामलों में 4.20 लाख की लूट समेत 1 करोड़ 54 लाख 20 हजार की राशि की लूट को लुटेरे अंजाम दे चुके हैं।

पुलिस कर रही मामले की जांच| लूट की घटना की जानकारी मिलते ही एसपी डी वजीर सिंह, डीएसपी सर्बजीत सिंह बाहिया, डीएसपी निहाल सिंह वाला सुबेग सिंह, एसएचओ निहाल सिंह वाला जसवंत सिंह, एसएचओ बधनी कलां भूपिंदर कौर वहां पहुंचे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सीसीटीवी कैमरे में स्कूटर पर जाते हुए दोनों आरोपी।

इधर, कोटईसे खां में हमला कर दुकानदार से 9 हजार रुपए लूटे

भास्कर संवाददाता | कोटईसे खां

गत रात्रि दो लुटेरों ने एक दुकानदार से 9 हजार रुपए लूट लिया। घटना की जानकारी देते हीरा लाल निवासी कोटईसे खां ने बताया कि रविवार की रात करीब 9.30 बजे अपनी करियाना की दुकान बंद करके साइकिल पर घर जा रहा था। जब वह बाबा सांधां वाली गली में पहुंचा तो पीछे से मोटरसाइकिल पर दो अज्ञात नौजवानों ने आकर उस पर हमला कर दिया। दोनों युवकों ने उसके साथ धक्केशाही की और 9 हजार रुपए लूट कर फरार हो गए। उस गली में सीसीटीवी कैमरा लगा होने के कारण यह सारी घटना कैमरे में कैद हो गई। लेकिन उन लुटेरों की पहचान नहीं कर सकी। इस संबंधी पुलिस को लिखित दरखास्त दे दी गई है । (मंनू)

लोगों का कहना है सुरक्षा के हों कड़े इंतजाम

कस्बा निहाल सिंह वाला के अध्यापक अमरजोत सिधू का कहना है कि सीसीटीवी कैमरों के बावजूद भी लोग सुरक्षित नहीं हैं। पुलिस को शहरों के चारों ओर सुरक्षा के कड़े प्रबंध करने चाहिए ताकि ऐसी घटना होने पर आरोपी फरार न हो पाएं।

निहाल सिंह वाला में पिछले दिनों हुईं चोरी व लूट की वारदातें




लूट की घटना की जानकारी देता हीरा लाला।