• Home
  • Punjab News
  • Moga News
  • पुलिस को संदेह-गुरद्वारे में कुछ गलत काम होते देखना या किसी से अवैध संबंध भी हो सकती है जगरूप सिंह की हत्या की वजह
--Advertisement--

पुलिस को संदेह-गुरद्वारे में कुछ गलत काम होते देखना या किसी से अवैध संबंध भी हो सकती है जगरूप सिंह की हत्या की वजह

रविवार को गांव चुहड़चक में 55 वर्षीय जगरूप सिंह उर्फ रूप की बेरहमी से हुई हत्या के मामले में अजीतवाल पुलिस प्रॉपर्टी,...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 03:55 AM IST
रविवार को गांव चुहड़चक में 55 वर्षीय जगरूप सिंह उर्फ रूप की बेरहमी से हुई हत्या के मामले में अजीतवाल पुलिस प्रॉपर्टी, नशेड़ियों व अवैध संबंध इन तीन पहलुओं पर काम कर ही रही थी। अब पुलिस दो और बिंदुओं पर भी काम कर रही है, जिसमें गुरद्वारा से जुड़ी कोई घटना हो सकती है। डेढ़ एकड़ के मालिक इस अधेड़ के पास इतना ज्यादा कैश नहीं रहता था, जिससे नशेड़ी लूट की नीयत से कत्ल करते और प्रॉपर्टी के लिए भी इतनी निर्मम हत्या संभव नहीं। ऐसे में पुलिस अवैध संबंधों के साथ ही अब इन दो बिंदुओं पर भी आगे बढ़ रही है, जिसमें या तो यह हो सकता है कि कि गुरुद्वारा में अधेड़ ने कुछ ऐसा गलत होते देख लिया हो या गुरद्वारा में उसके किसी औरत से अवैध संबंध बन गए हों। हालांकि इस बात का खुलासा पुलिस अधिकारियों ने आधिकारिक तौर पर नहीं किया है परंतु पुलिस सूत्रों के अनुसार ऐसा संभव है कि जगरूप सिंह के गांव में किसी औरत के साथ अवैध संबंध न हो परंतु गुरद्वारा में बन गए हों क्योंकि वह हर रोज सुबह 9 से रात 9 बजे तक गुरद्वारा साहिब में ही रहता था।

वर्णनीय है कि गांव चूडचक्क में घर में सो रहे 55 साल के जगरूप सिंह को अज्ञात हमलावरों ने तेजधार हथियारों से वार कर रविवार को बेरहमी से कत्ल कर दिया था। हत्यारों ने पहले उसका गला रेता, बाद में शरीर के अन्य हिस्सों में प्रहार कर हत्या को अंजाम दिया था। मृतक जगरूप कुंवारा था, उसके पास पौने दो एकड़ जमीन व अपना मकान था।

ग्रामीणों ने लूट और गांव में अवैध संबंध की आशंका को किया खारिज
पुलिस की थ्यूरी यह है



एक्सपर्ट की राय | सीनियर एडवोकेट इकबाल सिंह ने कहा कि प्रॉपर्टी व लूट के मामले में हत्यारे बार-बार वार करके बेरहमी से हत्या नहीं करते। ऐसे में पुलिस बाकी पहलुओं पर ठोस कार्रवाई करे तो आरोपी जल्द पकड़ में आ सकते हैं।