सत्कार कमेटी के स्टिंग में श्री फार्मास्यूटिकल से मिला मेडिकल नशा

Moga News - तीन दिन पहले 17 साल की लड़की के चिट्टे का नशा करने व ब्यूटी पार्लर की आड़ में देह-व्यापार का भांडा फूटने का मामला अभी...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:20 AM IST
Moga News - medical drug addiction from mr pharmaceutical
तीन दिन पहले 17 साल की लड़की के चिट्टे का नशा करने व ब्यूटी पार्लर की आड़ में देह-व्यापार का भांडा फूटने का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि एक नाबालिग लड़की की सूचना पर सत्कार कमेटी ने अमृतसर रोड स्थित चर्च के सामने श्री फार्मास्यूटिकल नामक फर्म पर स्टिंग कर डॉक्टर पर्ची के बिना नशे की गोलियां पकड़वाईं। ड्रग इंस्पेक्टर और पुलिस टीम ने पहुंचकर दुकान पर तलाशी के दौरान लगभग सवा चार लाख रुपये मूल्य की 20 हजार से ज्यादा गोलियां बरामद की। फर्म संचालक के घर पर रेड के दौरान जब किसी ने दरवाजा नहीं खोला तो पुलिस बिना तलाशी लिए ही लौट गई।

श्री फार्मास्यूटिकल के काउंटर पर निकालकर रखी दवा की शीशियाें की जांच करते हुए ड्रग विभाग के अधिकारी।

नाबालिग लड़की का खुलासा - 100 रुपए में खरीदा मेडिकल नशा|सत्कार कमेटी के सदस्यों राजा सिंह व अर्शदीप सिंह के अनुसार, वीरवार को उन्हें मोगा की 14-15 साल की एक लड़की मिली, जो मेडिकल नशा करने की आदी है। वह सड़काें पर घूमती रहती है। उसे मेडिकल स्टोर से नशे का पत्ता खरीदने के लिए 100 रुपए चाहिए थे। उसने अवैध संंबंध बनाकर रुपए इक्ट्ठा किए और श्री फार्मास्यूटिकल से नशे की पूर्ति के लिए मेडिकल दवा का पत्ता खरीदा।

सत्कार कमेटी ने सच जानने को नशीली दवा खरीदी, नाेट गल्ले से बरामद

सत्कार कमेटी के सदस्यों ने उक्त लड़की की बातों की सच्चाई जानने के लिए शनिवार को इस होलसेल दुकान का स्टिंग अाॅपरेशन किया। उन्हाेंने पहले 12 साल के एक लड़के को होलसेल दुकान पर दवा लेने भेजा। दुकान पर मौजूद संचालक ने बिना डॉक्टरी पर्ची दवा दे दी। बाद में कमेटी सदस्य खुद दवा लेने गया, जिसने नशे की दवा के 2 पत्ते अाैर नशीली दवा की एक शीशी खरीदी। इसकाे 500 व 200 रुपये के दाे नोट देकर भेजा था, जिन्हें बाद में पुलिस ने दुकान के गल्ले से बरामद कर लिया।

श्री फार्मास्यूटिकल पर कार्रवाई के समय मौजूद सत्कार कमेटी के सदस्य ।

20 हजार गोलियां बिना रिकाॅर्ड के बरामद|मौके पर सीआईए स्टाफ प्रभारी तरलोचन सिंह, थाना सिटी-1 के अलावा ड्रग इंस्पेक्टर अमित बांसल को बुलाकर दुकान की जांच-पड़ताल में सवा चार लाख रुपए मूल्य की 20 हजार गोलियां बिना रिकार्ड के बरामद हुईं। इनकाे सील कर दिया गया है। सत्कार कमेटी के सदस्य दुकान को सील करने पर अड़े हुए थे। पुलिस ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी।

लाइसेंस पुत्रवधू के नाम, सील दवाओं के बिल मौजूद : सतीश दुकानदार सतीश कुमार का कहना है कि दवाइयाें की होलसेल का लाइसेंस उसकी पुत्रवधू के नाम है। ड्रग इंस्पेक्टर ने जो दवाइयां सील की हैं, उनके बिल मौजूद हैं।

दवाएं सील, रिपाेर्ट ज्वाइंट कमिश्नर को भेजेंगे : ड्रग इंस्पेक्टर

ड्रग इंस्पेक्टर अमित बांसल ने बताया कि श्री फार्मास्यूटिकल से लगभग सवा चार लाख रुपए की दवाइयां सीलकर रिपाेर्ट कार्रवाई के लिए ज्वाइंट कमिश्नर को भेजी जाएगी। सील दवाएं बिना रिकाॅर्ड बरामद हाे गईं। इसके अलावा संचालक सतीश कुमार डॉक्टरी पर्ची के बिना दवाइयां बेचता मिला।

X
Moga News - medical drug addiction from mr pharmaceutical
COMMENT