जिले के सभी 13 सेवा केंद्रों में रजिस्ट्रेशन की सुविधा , 82838 -42323 पर लें जानकारी

Moga News - डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने बताया है कि पंजाब सरकार के निर्देशों के अंतर्गत श्री करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए...

Nov 22, 2019, 08:35 AM IST
Moga News - registration facility in all 13 service centers of the district get information on 82838 42323
डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने बताया है कि पंजाब सरकार के निर्देशों के अंतर्गत श्री करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए जाने वाले श्रद्धालु जिले के सेवा केन्द्रों में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन जिले के समूह 13 सेवा केन्द्रों में पहली नवंबर से शुरू है। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सभी सेवा केन्द्रों में स्पेशल काउंटर खोले गए हैं। साथ ही भारत सरकार के ग्रह मंत्रालय ने भी श्री करतारपुर साहब जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं की रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल शुरू किया है। सभी सेवा केन्द्रों में रजिस्ट्रेशन सबंधी फार्म उपलब्ध हैं। पंजाब राज ई गवर्नेंस सोसायटी ने इस मंतव्य के लिए एक हेल्पलाइन भी स्थापित की है। अगर किसी श्रद्धालु को रजिस्ट्रेशन दौरान कोई दिक्कत आती है तो वह हेल्पलाइन नंबर 82838 -42323 पर फोन कर सहायता ले सकता है।

फार्म भरवाने पर भी नहीं लगेगी फीस : डीसी

डीसी ने कहा कि में कुल 13 सेवा केंद्र हैं, जिनमें 1 जिला स्तरीय सेवा केंद्र जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स, 1 निगम, 1 नजदीक गिल पैलेस उपमंडल धर्मकोट, निहाल सिंह वाला और बाघापुराना व सब-तहसील स्तर पर 4 सेवा केंद्र समालसर, बधनी कलां, अजीतवाल और कोटइसेखां में हैं। इसके अलावा 3 केंद्र माड़ी मुस्तफा, जलालाबाद व फतेहगढ़ पंजतूर में हैं। इनमें श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अॉपरेटरों को स्पेशल प्रशिक्षण दिया गया है। यह केन्द्रों के ऑपरेटर ई-सेवा केंद्र लॉगइन पर पहली नवंबर 2019 से उपलब्ध हैं। अगर कोई नागरिक फार्म दस्ती तौर पर भरवाने के लिए सेवाएं लेगा तो उससे कोई फीस नहीं के ली जाएगी।

X
Moga News - registration facility in all 13 service centers of the district get information on 82838 42323
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना