शिअद उम्मीदवार का नामांकन रद, कांग्रेसी उम्मीदवार विजेता घोषित

Moga News - 21 जून को नगर निगम के वार्ड 20 में होने वाले उप-चुनाव से पहले ही वीरवार को कांग्रेसी उम्मीदवार जीत गया। दरअसल अकाली...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:25 AM IST
Moga News - shaid candidate nomination canceled congress candidate declared winner
21 जून को नगर निगम के वार्ड 20 में होने वाले उप-चुनाव से पहले ही वीरवार को कांग्रेसी उम्मीदवार जीत गया।

दरअसल अकाली दल के उम्मीदवार व कवरिंग उम्मीदवार दोनों के कागजों में तकनीकी नुक्स के चलते चुनाव अधिकारी-कम-एसडीएम ने उनके नामांकन रद्द कर दिए हैं। कोई और उम्मीदवार न होने के चलते चुनाव अधिकारी ने वीरवार को ही कांग्रेसी उम्मीदवार को जीत का सर्टिफिकेट दे दिया है। अकाली दल के उम्मीदवार के सपोर्ट में नगर निगम के मेयर अक्षित जैन ने कहा कि वह इसे लेकर कोर्ट जाएंगे। यहां बता दें कि वार्ड 20 के शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार बिक्कर सिंह की कुछ समय पहले मौत हो गई थी। इसके बाद इस वार्ड में चुनाव आयोग द्वारा 21 जून को उप-चुनाव करवाने की घोषणा की गई थी। लेकिन वीरवार को कागजों की स्क्रूटनी के दौरान चुनाव अधिकारी-कम-एसडीएम गुरविंदर सिंह जौहल ने शिअद के उम्मीदवार जसविंदर सिंह व उसके कवरिंग कैंडिडेट के नामांकन यह कहकर रद्द कर दिए कि इनमें तकनीकी फाल्ट हैं। इस प्रकार कांग्रेस के उम्मीदवार तरसेम सिंह निर्विरोध जीत गए।

इधर कांग्रेस कार्यालय में विधायक डाॅ. हरजोत कमल व शहरी प्रधान विनोद बांसल ने जेतू पार्षद तरसेम सिंह का मुंह मीठा कराया।

क्यों रद हुआ नामांकन

इस संबंधी चुनाव अधिकारी-कम एसडीएम गुरविंदर सिंह जौहल ने बताया कि वीरवार को कागजों की जांच के दौरान अकाली दल के उम्मीदवार के दो जगह दस्तखत नहीं थे और उसके कवरिंग उम्मीदवार के कागजों के साथ लगी वोटर लिस्ट की फोटो स्टेट में उसका नाम पढ़ा नहीं जा रहा था। जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार के कागज बिलकुल ठीक पाए गए। अकाली दल के दोनों उम्मीदवारों को बैठाकर तसल्ली कराकर भेजा गया है।

शिअद उम्मीदवार के कागज पर दो जगह हस्ताक्षर न होने व कवरिंग कैंडिडेट की वोटर लिस्ट की फोटोस्टेट में नहीं पढ़ा जा रहा था नाम

निर्विरोध जीते तरसेम सिंह को हार पहनाते डाॅ. हरजोत कमल व अन्य।

मेयर बोले-कोर्ट जाएंगे | मेयर अक्षित जैन ने कहा कि उनके उम्मीदवार जसविंदर सिंह व उसके भाई ने कवरिंग कैंडिडेट के कागज भरे थे। लेकिन चुनाव अधिकारी ने यह कह कर कागज रद्द कर दिए कि इस पर उम्मीदवारों के नाम नहीं पढ़े जा रहे हैं जबकि उन्हीं कागजों पर नोटरी द्वारा बाकायदा दस्तखत किए हुए थे। वह इस मामले में शुक्रवार को अदालत में चुनाव अधिकारी के खिलाफ रिट दायर करेंगे। ताकि सही ढंग से चुनाव हो सके।

कागज कांग्रेस सरकार के दबाव में रद किए गए हैं : बरजिंदर सिंह बराड़

शिअद हलका मोगा के इंचार्ज बरजिंदर सिंह बराड़ मखण ने कहा कहा कि उप-चुनाव काे लेकर वीरवार को चुनाव अधिकारी ने शिअद के दोनों उम्मीदवारों के कागज कांग्रेस सरकार के दबाव में रद्द किए हैं। शिअद सरकार के इस गैरजिम्मेदाराना कृत्य को बर्दाश्त नहीं करेगी और पार्टी इंसाफ के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएगी।

X
Moga News - shaid candidate nomination canceled congress candidate declared winner
COMMENT