रेप, मर्डर के जिम्मेदारों पर सख्त कार्रवाई के लिए नारेबाजी

Moga News - गत दिवस हैदराबाद में महिला डाॅक्टर के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में शामिल आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की...

Dec 04, 2019, 08:35 AM IST
Moga News - sloganeering for strict action against the accused of rape murder
गत दिवस हैदराबाद में महिला डाॅक्टर के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में शामिल आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर आज शहर के नेचर पार्क में ‘राधे-राधे स्वस्थ बना दे’ योग ग्रुप की ओर से नारेबाजी की गई।

इस मौके पर योग ग्रुप की राजश्री शर्मा ने महिला डाक्टर के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म जैसे घिनाैने अपराध तथा हत्या की सख्त शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि आज जहां एक तरफ देश की बेटियां हर क्षेत्र में नाम कमा रही हैं, वहीं कुछ शरारती तत्वों द्वारा ऐसी घिनौनी हरकतों के चलते माथे पर कलंक लगाया जा रहा है। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री, गृह मंत्री व केन्द्र सरकार से ऐसी घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए मांग करते कहा कि देश की अदालतों में दुष्कर्म जैसे केसों के फैसले जल्द से जल्द करके सख्त से सख्त सजाएं होनी चाहिए, ताकि आगे से कोई भी व्यक्ति ऐसी वारदात करने की हिम्मत न करें। इस मौके पर योग ग्रुप की ओर से काले कपड़े पहनकर ब्लैक दिवस भी मनाया गया। इस मौके पर भारी संख्या में योग ग्रुप की सदस्य उपस्थित थीं।

इधर...फरीदकोट में डॉक्टर से यौन उत्पीड़न के खिलाफ 18 दिनों से धरना

प्रशासन ने कार्रवाई के लिए दिया 2 दिसंबर का समय, फिर भी नहीं हुई कार्रवाई : एक्शन कमेटी

भास्कर न्यूज । फरीदकोट

फरीदकोट के गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कालेज में महिला डॉक्टर से कथित यौन उत्पीड़न के मामले में इंसाफ दिलाने के लिए जबर विरोधी एक्शन कमेटी द्वारा शुरू किया गया धरना 18वें दिन भी जारी रहा। इस दौरान कमेटी की ओर से इंसाफ न मिलने के रोष में जनतक जत्थेबंदियों को साथ लेकर 7 दिसंबर को डीसी दफ्तर का घिराव करने का ऐलान किया गया।

इस संबंध में एक्शन कमेटी के सदस्य गुरदियाल सिंह भट्टी, केशव आजाद, गुरपाल सिंह नंगल, शिवचरन, मास्टर बूटा सिंह, रजिंदर सिंह ने कहा कि देश में महिलाओं के साथ शारीरिक शोषण, बलात्कार और हिंसा की घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी हाे रही है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक वेटनरी डॉक्टर के साथ 4 व्यक्तियों द्वारा बलात्कार किया गया और बाद में उसे जिंदा आग लगाकर जलाकर मार दिया गया। उन्होंने कहा कि दिल्ली का निर्भया, कठुआ कांड की तरह इस घटना के विरुद्ध लोग गुस्सा फूट पड़ा है। इस कारण सरकार ने चारों आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया और फास्ट ट्रैक कोर्ट के द्वारा मसला हल करने का भरोसा दिया परन्तु समाज में महिला विरोधी मानसिकता को खत्म करन के लिए पुख्ता प्रबंध करने की जरूरत है।

फरीदकोट में चल रहे प्रदर्शन के दौरान उपस्थित जबर विरोधी एक्शन कमेटी के सदस्य।

नेताओं ने कहा कि फरीदकोट के गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कालेज में महिला डॉक्टर के साथ हुए यौन उत्पीड़न के मामले में गत 26 नवंबर को एक्शन कमेटी की ओर से डीसी दफ्तर का घिराव किया गया तो प्रशासन ने 2 दिसंबर तक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। उन्होंने कहा कि समय बीत जाने पर प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई जिसके चलते एक्शन कमेटी के नेतृत्व में अलग-अलग संगठन 7 दिसंबर को डीसी दफ्तर फरीदकोट का घेराव करेंगी। इस मौके पर पीएसयू के सदस्य रजिंदर ढिल्लवां, सुखप्रीत कौर, जगदीप सिंह, अनमोल, धरमिंदर सिंह, सुखप्रीत मौड़, परवीन कौर व अन्य सदस्य उपस्थित थे।

X
Moga News - sloganeering for strict action against the accused of rape murder
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना