Hindi News »Punjab »Mukerian» रेल लाइन के लिए भूमि अधिग्रहण नहीं कर पाई कांग्रेस : सांपला

रेल लाइन के लिए भूमि अधिग्रहण नहीं कर पाई कांग्रेस : सांपला

केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री विजय सांपला ने मंगलवार को तलवाड़ा बीबीएमबी गेस्ट हाउस में पार्टी वर्करों, पंचों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 18, 2018, 02:35 AM IST

रेल लाइन के लिए भूमि अधिग्रहण नहीं कर पाई कांग्रेस : सांपला
केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री विजय सांपला ने मंगलवार को तलवाड़ा बीबीएमबी गेस्ट हाउस में पार्टी वर्करों, पंचों सरपंचों से मीटिंग कर उनकी समस्याएं सुनी। इससे पहले मंत्री विजय सांपला ने पत्रकार वार्ता में पंजाब सरकार पर हर मोर्चे पर नाकाम रहने का आरोप लगते कहा कि अनुसूचित जाति के परिवारों की भलाई के लिए भारत सरकार ने 327 करोड़ का फंड पंजाब के लिए जारी किया है पर पंजाब सरकार ने इस फंड बारे कोई ऑडिट रिपोर्ट नहीं भेजी है। केंद्र ने अपनी आयुष्मान बीमा स्कीम के तहत सभी गरीब परिवारों के पांच लाख रुपए के बीमे करने के लिए पंजाब सरकार से कहा था, पर पंजाब सरकार अभी तक किसी गरीब आदमी का बीमा नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि तलवाड़ा-मुकेरियां रेल लाइन के निर्माण के धीमे काम पर मंत्री सांपला ने कहा कि पंजाब सरकार इस कार्य के लिए अभी तक रेल विभाग को भूमि अधिग्रहण करके भी नहीं दे पाई है जिस कारण रेल लाइन का काम रुक गया है। केंद्र रेल लाइन के लिए फंड जारी कर चुका है। तलवाड़ा की बीबीएमबी कालोनी की समस्या बारे मंत्री सांपला ने कहा कि सभी काम प्रगति पर हैं।

इस अवसर पर मंडल प्रधान अमनदीप हैप्पी, सुशील पिंकी, अमरपाल सिंह जौहर, अशोक कालिया, डॉ. ध्रुव सिंह, नंदकिशोर पुरी, दलजीत सिंह जीतू, दर्शन लाल तथा महिला मोर्चे की पदाधिकारी उपस्थित थी।

पत्रकारवार्ता में विजय सांपला।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mukerian

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×