• Hindi News
  • Punjab News
  • Mukerian
  • एससी मोहल्ले के लोग गंदगी में रहने को मजबूर : संधू
--Advertisement--

एससी मोहल्ले के लोग गंदगी में रहने को मजबूर : संधू

भास्कर संवाददाता | मुकेरियां/हाजीपुर ब्लॉक मुकेरियां के अंतर्गत पड़ते गांव धनोया के वार्ड नंबर -1 में एससी...

Dainik Bhaskar

Jul 21, 2018, 02:35 AM IST
एससी मोहल्ले के लोग गंदगी में रहने को मजबूर : संधू
भास्कर संवाददाता | मुकेरियां/हाजीपुर

ब्लॉक मुकेरियां के अंतर्गत पड़ते गांव धनोया के वार्ड नंबर -1 में एससी मोहल्ले के लोग नालियों की खस्ता हालत के कारण गंदगी में रहने को मजबूर हैं। सरपंच द्वारा 25-30 वर्ष पहले बनी नालियों का पुनर्निर्माण करवाने के लिए कोई कार्य नहीं किया अौर उल्टा घरों के आगे लोगों द्वारा नालियों पर डाली गई सीमेंट की स्लैबों को यह कहकर तुड़वा दिया कि पंचायत नालियों का नवीनीकरण करवाएगी। यह बातें बहुजन समाज पार्टी के हल्का इंचार्ज कर्मजीत सिंह संधू ने नालियों की खस्ता हालत को दिखाते हुए कहीं।

कई वर्ष पहले उक्त मोहल्ले में बनी नालियों के नीचे से फर्श टूट चुके हैं। जिसके कारण यहां लोगों के घरों की दीवारों में नालियों के पानी का रिसाव लगातार जारी है। लोगों ने सरपंच द्वारा रंजिशन नलिया न बनाए जाने की शिकायत बीडीपीओ व डीडीपीओ को भी कर चुके हैं पर उन्होंने ने भी कोई कार्रवाई नहीं की। संधू ने पंजाब सरकार व जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि सरपंच व उक्त अधिकारियों की कार्यप्रणाली की जांच करके उन पर करवाई की जाए ओर नालियों को जल्दी बनवाया जाए। इस मौके पर कमलजीत सिंह,अमरजीत सिंह, हैप्पी, विक्की, साबी, दिलजीत सिंह भी मौजूद थे।

खस्ताहाल नाली दिखाते कर्मजीत सिंह संधू व अन्य।

बीडीपीओ को मोहल्ले की परेशानी सुनाई तो फोन काट दिया

बीडीपीओ हीरा सिंह से जब फोन पर बात की गई तो उनके फोन उठाने पर जब उक्त गांव के एससी मोहल्ले के लोगों की परेशानी को लेकर बात की गई तो उन्होंने फोन काट दिया। उसके बाद जब उन्हें बार-बार फोन किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

सरपंच ने कहा- मैंने बिना पक्षपात के विकास कार्य करवाए

सरपंच दविन्द्र सिंह का कहना था कि उन्होंने अपने कार्यकाल में रहते हुए हर वर्ग के लोगों के लिए बिना कोई पक्षपात किए पूरे गांव में विकास कार्य करवाए हैं। उन्होंने कहा कि उक्त मोहल्ले की नालियों के नवीनीकरण का पंचायत द्वारा 2 बार निर्माण कार्य शुरू करवाया गया। पर मोहल्ले के लोग नालियों का काम अपनी मर्जी से करवाना चाहते हैं। क्योंकि पंचायत नियमों के मुताबिक नालियों के नवीनीकरण का काम करवा रही थी जिसे रोक दिया गया और मोहल्लावासियों ने लेबर व उनके साथ गाली-गलौच करके अभद्र व्यवहाक किया। जिसकी शिकायत बीडीपीओ से लेकर डीडीपीओ तक पंचायत द्वारा भी की गई है।

मौका देखा था, निकासी न होने के कारण आ रही समस्या : डीडीपीओ सर्वजीत

डीडीपीओ सर्वजीत सिंह बैंस का कहना था कि उन्होंने मौका देखा था और उक्त मोहल्ला निवासियों को पानी की निकासी न होने की समस्या पेश आ रही है। उनके साथ एसडीओ पंचायतीराज मुकेरियां भी गए थे। जिन्हें उन्होंने उक्त समस्या का टेक्निकली हल निकालने के निर्देश जारी किए थे। जब भी रिपोर्ट पहुंचती है समस्या का समाधान करवा दिया जागा।

X
एससी मोहल्ले के लोग गंदगी में रहने को मजबूर : संधू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..