Hindi News »Punjab »Mukerian» तलवाड़ा में खोदा नाला, मोहल्ले में नहीं जाएगा बारिश का पानी

तलवाड़ा में खोदा नाला, मोहल्ले में नहीं जाएगा बारिश का पानी

भास्कर संवाददाता | तलवाड़ा टाउनशिप बरसात के कारण जंगल की तरफ से आ रहे पानी को लेकर पंजाब सरकार के अलग-अलग विभागों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 06, 2018, 02:35 AM IST

भास्कर संवाददाता | तलवाड़ा टाउनशिप

बरसात के कारण जंगल की तरफ से आ रहे पानी को लेकर पंजाब सरकार के अलग-अलग विभागों की तरफ से पानी रोकके स्थायी हल के प्रयास किए जा रहे थे। वहीं, रविवार को बीबीएमबी प्रशासन हरकत में आया और पानी रोकने के अस्थायी हल के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार गुरसेवक चंद की नेतृत्व में तलवाड़ा मुकेरियां रोड के किनारे 20 फीट चौड़ा नाला खुदवाना शुरू कर दिया है जिससे अब जंगलों की तरफ से आने वाले पानी का बहाव बाजार की तरफ न होकर सीधा बीबीएमबी द्वारा खोदे नाले में जाकर गिरेगा।

बीबीएमबी के अधिकारी आरआर शर्मा ने बताया कि विभाग की तरफ से सड़क से 20 फीट दूरी पर सड़क के किनारे मार्केशन की गई है और मार्केशन पूरी होने के बाद कच्चे नाले की खुदाई का काम शुरू कर दिया गया है। वहीं लोगों में तल्ख माहौल देखते हुए प्रशासन की तरफ से काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद था। वहीं, इसी संबंध में एसडीएम मुकेरियां आदित्य उप्पल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि लोगों की परेशानी को देखते हुए अस्थायी नाला खुदवाया गया है। पानी के स्थायी हल के लिए भूमि रक्षा और जल संभाल विभाग और वन विभाग के तालमेल से प्लान बनाया जा रहा है जो को अगले हफ्ते तक शुरू किया जाएगा। गौरतलब है कि 2008 में और उसके बाद 21, 26 जुलाई और 3 अगस्त को जंगल की तरफ से पानी आ जाने से लोगों के घरों और दुकानों का नुकसान हुआ था। तब भी बीबीएमबी की तरफ से ऐसा कच्चा नाला खोदा गया था। इस पानी के साथ आए मलबे से तलवाड़ा-मुकेरियां रोड पर ट्रेफिक भी प्रभावित हुई थी। इस मौके पर नायब तहसीलदार गुरसेवक चंद, थाना प्रभारी तलवाड़ा विक्रमजीत सिंह, एसडीओ पीडब्ल्यूडी तरसेम सिंह, सेनेटरी इंस्पेक्टर सुलिन्दर ठाकुर, नगर पंचायत के एएमई कुलदीप घुम्मन मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mukerian

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×