• Hindi News
  • Punjab
  • Mukerian
  • मंड में नशे के कारोबार के खिलाफ डटे युवा पुलिस के साथ घर घर जाकर किया जागरूक
--Advertisement--

मंड में नशे के कारोबार के खिलाफ डटे युवा पुलिस के साथ घर-घर जाकर किया जागरूक

Mukerian News - भास्कर संवाददाता | मुकेरियां चौकी ठाकुरद्वारा के अंतर्गत मंड के ठाकुरद्वारा, बरोटा, गगवाल, पराल, फलाही,...

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 02:45 AM IST
मंड में नशे के कारोबार के खिलाफ डटे युवा पुलिस के साथ घर-घर जाकर किया जागरूक
भास्कर संवाददाता | मुकेरियां

चौकी ठाकुरद्वारा के अंतर्गत मंड के ठाकुरद्वारा, बरोटा, गगवाल, पराल, फलाही, बकराड़वां आदि गांवों में वीरवार को युवाओं ने नशे के खिलाफ रैली निकाली। युवा वर्ग ने इन गांवो में लोगों के घर-घर जाकर हाथ जोड़कर आग्रह किया कि आज के बाद नशे का कारोबार करना बंद कर दें नहीं तो कल से जो भी नशे के कारोबार में संलिप्त पाया गया, युवा वर्ग उसकी धुनाई करने से गुरेज नहीं करेगा। रैली में स्वामी विवेकानंद युवा मंडल सहित ठाकुरद्वारा व अन्य गांवों के युवाओं ने भाग लिया। युवकों ने बताया कि वे गांव-गांव जाकर युवाओं को नशे के विरुद्ध जागरूक करेंगे और अधिक से अधिक युवाओं को नशे के विरुद्ध अभियान से जोड़ा जाएगा। कल से रोजाना पुलिस को साथ लेकर युवा वर्ग तस्करों के घरों में दबिश देंगे। इस दौरान ठाकुरद्वारा पुलिस चौकी प्रभारी सुरेंद्र राणा ने भी लोगों को नशे के दुष्प्रभावों बारे जागरूक किया। उन्होंने तस्करों को चेतावनी दी कि तस्कर नशे के कारोबार को बंद कर दे नहीं तो क्षेत्र के युवक अपने स्तर पर अपने तरीके से कार्रवाई करेंगे।

वहीं, रैली में लोगों को जागरूक कर रहे युवक जब पुलिस के साथ गांव गगवाल में एक कथित नशा तस्कर के घर पहुंचे तो पुलिस के सामने ही नशा तस्करों के परिवार की महिलाएं युवकों से उलझ पड़ी। मौके पर सुनील, राजेश ठाकुर, अजय कुमार, राजीव कुमार, अरुण कुमार व बंटी आदि ने बताया कि उस परिवार ने कहा कि वे इस नशे के कारोबार को बंद नहीं कर सकते क्योंकि इसी से उनकी रोजी रोटी चलती है। आप हमारी शराब को पकड़ कर ले जा रहे हो, आपके पकड़ने से हमारा कारोबार बंद नही होगा बल्कि आगे से ओर भी बढ़ा-चढ़ा कर कारोबार करेंगे। तस्करों के परिवार की धमकी भरी बातों को सुनकर युवकों ने मौके पर ही पुलिस को साथ लेकर शराब की भट्ठियों और ड्रमों को तहस नहस कर दिया। पुलिस ने युवकों को साथ लेकर शराब तैयार करने के अन्य उपकरणों को जब्त करने के साथ 4 कैन शराब के बरामद किए। जिनकी मात्रा 1.60 लाख मिलीलीटर आंकी गई। पुलिस ने उक्त शराब को कब्जे में लेकर आरोपी सुधीर कुमार उर्फ चप्पा निवासी गांव गगवाल, जिला कांगड़ा के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

पकड़ी गई शराब के साथ पुलिस पार्टी।

युवा पुलिस को साथ लेकर ही जाएं : एसपी कांगड़ा

एसपी कांगड़ा संतोष पटियाल ने कहा कि युवाओं का नशे के विरुद्ध आगे आने का हम स्वागत करते हैं। जहां कहीं भी युवाओं को नशे के विरुद्ध कोई सूचना मिलती है वे पुलिस को साथ लेकर जाएं। स्वयं कानून हाथ में न लें। यदि नशा तस्कर फिर भी युवाओं से उलझेंगे तो ऐसे नशा तस्करों के विरुद्ध आपराधिक मामला भी दर्ज किया जाएगा और किसी भी तरह के असामाजिक तत्व को बख्शा नहीं जाएगा।

X
मंड में नशे के कारोबार के खिलाफ डटे युवा पुलिस के साथ घर-घर जाकर किया जागरूक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..