• Hindi News
  • Punjab News
  • Nangal News
  • ग्रांट आने पर नूरपुरबेदी-झज्ज चौक रोड पर प्राइम लेयर का काम आरंभ
--Advertisement--

ग्रांट आने पर नूरपुरबेदी-झज्ज चौक रोड पर प्राइम लेयर का काम आरंभ

भास्कर संवाददाता | नूरपुरबेदी रोपड़-नूरपुरबेदी-झज्ज मार्ग के नवीनीकरण को लेकर शुक्रवार को ‘नूरपुरबेदी-झज्ज...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:45 AM IST
ग्रांट आने पर नूरपुरबेदी-झज्ज चौक रोड पर प्राइम लेयर का काम आरंभ
भास्कर संवाददाता | नूरपुरबेदी

रोपड़-नूरपुरबेदी-झज्ज मार्ग के नवीनीकरण को लेकर शुक्रवार को ‘नूरपुरबेदी-झज्ज सड़क पर कल से प्रीमिक्स डालने का काम शुरू’ शीर्षक तले छापे सटीक समाचार जमीनी रूप से सामने आ गया है। पीडब्ल्यूडी ने शनिवार को सिंबलमाजरा टी-प्वाइंट से तारकोल की प्राइम लेयर डालने की शुरुआत कर दी है। वहीं प्रीमिक्स डालने का काम भी साथ-साथ होने जा रहा है। सबसे अहम बात यह है कि भास्कर ने काम शुरू करने का सटीक खुलासा किया था जबकि मामले से जुड़े अधितकर सिस्टम जल्द काम होने के दावे कर रहे थे।

इस रोड की रोपड़ हेड वर्क्स से लेकर झज्ज चौक तक की लंबाई 33 किलोमीटर है। पुरानी योजना के अनुसार रोपड़ से टिब्बा टप्परियां तक 18 फीट रोड चौड़ी होनी थी जो हो चुकी है लेकिन उक्त रोड के बीच के गढ़डोलीयां तथा गढ़बागा में बने दो पुलों की अप्रोच रोड को कंप्लीट बाकी है। वहीं टिब्बा टप्परियां से बैंस तक नंगल अबियाणा, बजरूड़ तथा बैंस अड्डे को छोड़कर बाकी रोड पर प्रीमिक्स डालना बाकी है। वहीं बैंस से आगे नूरपुरबेदी की एंट्री से पहले भी रोड पर बजरी-मिट्टी बिखरी पड़ी है। नूरपुरबेदी में फर्स्ट लेयर कंप्लीट है। आगे आज से काम शुरू हो गया है। सबसे अहम बात यह है कि रोपड़ से झज्ज चौंक तक करीब 30 से ज्यादा पुलियों को शिअद सरकार के कार्यकाल में ही पूरा करके 33 फीट तक चौड़ा किया जा चुका है।

इस संबंधी जब पीडब्ल्यूडी के एसडीओ देवेंद्र सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि नूरपुरबेदी झज्ज रोड पर प्राइम लेयर डालने का काम शुरू कर दिया गया है। 1 अप्रैल को यहां पर ढाई बजे के करीब प्रीमिक्स डाली जाएगी। विभाग रोड के नवीनीकरण के लिए काम कर रहा है।

नूरपुरबेदी झज्ज चौक रोड पर चल रहा सड़क काम जो दिसंबर 2016 से बंद था।

पूर्व शिक्षा मंत्री ने पास करवाया था प्रोजेक्ट

बता दें कि शिअद सरकार के समय उस समय के शिक्षा मंत्री डाॅ. दलजीत सिंह चीमा ने यह प्रोजेक्ट पास करवाया था। दिसंबर 2016 में चुनाव अाचार संहिता लागू होने से पहले रोड का काम चलता रहा लेकिन नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने इस रोड पर पेड़ के कटान के मामले में रोड के अधिकतर हिस्से के कटान पर रोक लगा दी और पीडब्ल्यूडी इसके चलते एक करोड़ से ज्यादा का जुर्माना भी भर चुका है। अब भी रोड के काफी हिस्से पर रोक कायम है। लोगों की समस्या व सियासी तथा सामाजिक संगठनों के रोष तथा सोशल मीडिया पर दिन प्रतिदिन मामले को लेकर बढ़ते खुलासों, वित्त मंत्री द्वारा फंड जारी न करने के मामले के खुलासे, धरने के बाद अखिरकार विभाग ने हलचल शुरू कर दी है। भरोसेयोग्य सूत्र बताते हैं कि विभाग अब इस रोड पर उतने ही एरिया में प्रीमिक्स डालने जा रहा है जितने एरिया मे ग्रीन ट्रिब्यूनल की दिक्कत न सामने आए। वहीं अभी इसी प्रोजेक्ट को लेकर नूरपुरबेदी होंडा कंपनी से लेकर बैंस तक तथा बैंस के आगे के रोड पर विभाग सुस्त चाल में ही सक्रिय हुआ है।

X
ग्रांट आने पर नूरपुरबेदी-झज्ज चौक रोड पर प्राइम लेयर का काम आरंभ

Recommended

Click to listen..