Hindi News »Punjab »Nangal» गुरु मार्ग पर चलकर मिलेंगे परमात्मा : बाबा बाल

गुरु मार्ग पर चलकर मिलेंगे परमात्मा : बाबा बाल

भास्कर संवाददाता | नंगल सिटी गांव बंदलैहड़ी में चल रहे भक्त मॉल कथा के चौथे दिन राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 05, 2018, 02:35 AM IST

गुरु मार्ग पर चलकर मिलेंगे परमात्मा : बाबा बाल
भास्कर संवाददाता | नंगल सिटी

गांव बंदलैहड़ी में चल रहे भक्त मॉल कथा के चौथे दिन राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज कोटला कलां वालों ने प्रवचन करते कहा कि प्रभु की सच्ची भक्ति के मार्ग पर चलते मनुष्य को अपने जीवन के कष्टों से निवारण पाते हुए सुख समृद्धि व प्रभू की परम भक्ति की प्राप्ति का साधन बताया।

उन्होंने कहा की परमात्मा के नाम का सिमरन ज्ञान पाने का एक महान साधन बन सकता है। परमात्मा रूपी कुम्हार विभिन्न शक्लों के इंसान बनाता है। सभी पांच तत्वों के बने होते है, लेकिन फिर भी अलग-अलग रहते है। जब परमात्मा का बोध हो जाता है। सब अपने लगने लगते है। आपसी प्रेम हृदय में उत्पन्न होकर मिलवर्तन के भाव को संसार में फैलाने का प्रयास करने लगते है। बाबा ने कहा कि परमात्मा के नाम का सिमरन श्रद्धा और सच्चे मन से किया जाए तो परमात्मा मनुष्य के हर दुख को हर लेते हैं और उसकी रक्षा करते हैं तथा मनुष्य का सदैव कल्याण होता है। गुरु के बताए मार्ग पर चल कर ही इंसान परमात्मा को पा सकता है। इस धार्मिक समागम में पंजाब भाजपा के पूर्व सचिव विजय पुरी ने भी कार्यक्रम में विशेष तौर पर शामिल होकर बाबा के समक्ष नतमस्तक हुए।

इस मौके पर इंदर मोहन कपिला, चरण दास, जगत राम, सतपाल, सोनू दीवान, करनैल सिंह, चमन लाल, मिलखी राम, प्यारे लाल, विक्की, जोगिंदर सैनी, प्रकाश चंद सैनी, सुरिंदर शर्मा, गुरदास राम फौजी, बलविंदर सहित अन्य संगत उपस्थित थी। इस मौके पर संगत के लिए भंडारा भी लगाया।

बदंलैहड़ी में चल रहे भक्त मॉल कथा के चौथे दिन राष्ट्रीय संत ने संगत का मार्गदर्शन किया

धार्मिक कार्यक्रम के दौरान बाबा बाल जी महाराज के समक्ष नतमस्तक होते पंजाब भाजपा के पूर्व सचिव विजय पुरी। -भास्कर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nangal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×