• Hindi News
  • Punjab News
  • Nangal News
  • गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा के नाम पर व्हाट्सएप कॉल करके कई व्यापारियों से मांगी फिरौती
--Advertisement--

गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा के नाम पर व्हाट्सएप कॉल करके कई व्यापारियों से मांगी फिरौती

भास्कर संवाददाता | रोपड़/नूरपुरबेदी बुधवार शाम उस समय डर का माहौल पैदा हो गया जब नामी गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह...

Dainik Bhaskar

May 30, 2018, 02:45 AM IST
गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा के नाम पर व्हाट्सएप कॉल करके कई व्यापारियों से मांगी फिरौती
भास्कर संवाददाता | रोपड़/नूरपुरबेदी

बुधवार शाम उस समय डर का माहौल पैदा हो गया जब नामी गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह बाबा तथा हरविंदर सिह उर्फ रिंदा के नाम का हवाला देकर जिला रोपड़ के विभिन्न क्षेत्रो से संबधित कुछ कारोबारियों को फिरौती मांगने के फोन आए। नंगल थाने मे दर्ज एफआईआर के मुताबिक व्हाट्सएप कॉल पर धमकाने वाले ने कहा कि वह बाबा बोल रहा है और हमारा 30 से 35 लोगों का ग्रुप है और हमने हथियार खरीदने हैं और हमे 35 लाख की जरूरत है तथा एफआरआई में बाद में मामला 1.50 लाख मे सेटल बताया गया। इसके बाद पैसे के लेन-देन की जगह अानंदपुर साहिब तय हुई मगर फिरौती मांगने वाले नहीं आए तथा दोबारा कॉल करके कहा कि तुमने पुलिस को बताया है, इसलिए अब अपने तथा अपने परिवार को संभाल लेना।

मामले का जैसे ही जिला पुलिस को पता चला तो नंगल के एक कारोबारी की सूचना पर थाना प्रभारी ने 30 से 35 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू की है। बेशक मामला नंगल थाने मे एक ही धमकी से संबधित दर्ज किया गया है लेकिन जब दैनिक भास्कर के संवाददाता ने इंवेस्टीगेशन की तो पता चला कि व्यापारियों को व्हाट्सएप कॉल आने के एक से अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

व्यापारी को धमकी भरी कॉल आने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह से हरकत मे आ चुका है तथा जिले के कुछ स्थानों पर संबंधित कारोबारियों की सुरक्षा के लिए कई कदम तुरंत उठाए हैं और उक्त कारोबारियों के व्यापारिक स्थानों पर सिविल पुलिस की तैनाती कर दी गई है। मिली जानकारी के तहत उक्त पूरी घटना के बाद पुलिस प्रशासन के तमाम इंटेलीजेंस विंग सीआईए स्टाफ समेत टेक्निकल विंग तथा पूरा अमला व्हाट्सएप कॉल करके धमकाने वालों को ढूंढने के लिए हर तरीका अपना रही है। वहीं सात के करीब संदिग्ध राउंडअप भी किए हैं।

रोपड़ क्षेत्र में कई स्थानों पर पुलिस अलर्ट

पूरे मामले के बाद पुलिस प्रशासन जिले के कई क्षेत्रों में सक्रिय हो गया है। कई इलाकों मे हाई अलर्ट जैसे हालात नजर आ रहे हैं। धमकी तथा पैसे मांगने के किस्से के बाद मामला दर्ज करने वाले थाना नंगल के प्रभारी सन्नी खन्ना से जब बात की तो उन्होंने कहा कि 30 से 35 लोगों के खिलाफ कार्रवाई चल रही है क्योंकि पूरे मामले की हाई लेवल पर विभिन्न सिस्टमों से जांच हो रही है इसलिए अभी कुछ और नहीं बता सकते जबकि एफआरआई मे दर्ज नंगल क्षेत्र के एक व्यक्ति जिसे व्हाट्सअप कॉल का हवाला देकर धमकाया गया है, उस संबंधी मामला दर्ज किया गया है।

मामले की जांच चल रही : एसएसपी

एसएसपी राज बचन सिंह संधू ने कहा कि मामले को लेकर पुलिस ने पर्चा दर्ज कर दिया है। शक के अधार पर कुछ लोगों को हिरासत मे लिया गया है। मामले की गहनता से जांच जारी है ताकि कोई बेकसूर न फंस जाए।

X
गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा के नाम पर व्हाट्सएप कॉल करके कई व्यापारियों से मांगी फिरौती
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..